Advertisement
18 September 2024

प्रधानमंत्री ने की जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के चुनाव में लोगों से भारी संख्या में मतदान की अपील

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में लोगों से भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करने का आह्वान किया।

अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार आज विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हो रहा है।

पहले चरण में जम्मू क्षेत्र के तीन जिलों और कश्मीर घाटी के चार जिलों की 24 सीट पर मतदान हो रहा है। इस चरण में 90 निर्दलीय सहित 219 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान शुरू होने के साथ, मैं उन सभी निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों से भारी संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के त्योहार को मजबूत करने का आग्रह करता हूं, जो आज इसमें भाग लेने के पात्र हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं विशेष रूप से युवा और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान करता हूं।’’

दूसरे चरण के चुनाव के तहत 25 सितंबर और तीसरे चरण के चुनाव के तहत एक अक्टूबर को मतदान होगा। चुनाव परिणाम आठ अक्टूबर को घोषित किए गए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Prime Minister Narendra Modi, appeals to people, vote in large numbers, first phase of elections, Jammu and Kashmir
OUTLOOK 18 September, 2024
Advertisement