Advertisement
27 May 2019

कांग्रेस की हार के बाद राजस्थान के मंत्री ने उठाए सीएम अशोक गहलोत पर सवाल

File Photo

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में करारी हार को लेकर कहा था कि कुछ नेताओं की ओर से पार्टी की बजाय बेटों को अधिक तवज्जो दिए जाने के चलते यह हालत हुई। माना जा रहा है कि उनका इशारा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम की ओर था। अब राजस्थान के मंत्री उदय लाल अंजाना ने कहा है कि उन्होंने अशोक गहलोत को पहले ही सलाह दी थी कि वह अपने बेटे को जोधपुर से न लड़ाएं।

सभी 25 सीटों पर जीती भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है। उदय लाल अंजाना ने कहा, 'मैंने 2014 में ही यह बात कही थी और इस बार भी 3 से 4 बार सीएम से संपर्क किया और कहा कि उन्हें अपने बेटे को जोधपुर की बजाय जालौर से लड़ाना चाहिए। यदि ऐसा किया जाता तो स्थिति कुछ अलग हो सकती थी।'

Advertisement

जोधपुर से हारे अशोक गहलोत के बेटे

अंजाना ने कहा, 'मैंने 2014 में जालौर से इलेक्शन लड़ा था और मुझे वहां के राजनीतिक, सामाजिक और जातिगत समीकरणों के बारे में पता है। उन स्थितियों में वैभव गहलोत एक अच्छे उम्मीदवार साबित होते।' बता दें कि वैभव गहलोत जोधपुर से चुनाव मैदान में उतरे थे और उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को छिंदवाड़ा से जीत मिली थी और पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति को शिवगंगा सीट से जीत मिली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rajasthan minister, uday lal anjana, rajasthan cm, ashok gehlot, vaibhav gehlot
OUTLOOK 27 May, 2019
Advertisement