Advertisement
05 February 2015

‌‌चुनाव से पहले हुआ ध्रुवीकरण तेज

पीटीआइ

इन चुनावों में द‌िल्ली के मतदाताओं में वर्गीय अंतर साफ द‌िखाई दे रहा है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए सीधे-सीधे आप पर हमला बोलने को कहा है।

‌दिल्ली में गरीब तबका, खासतौर पर झुग्गी बस्ती में रहने वाला, ठेले-खोमचे लगाने वाला, खुल कर आप के साथ खड़ा हुआ है, वहीं मध्यम वर्ग अभी खामोश है और अपने पत्ते नहीं खोल रहा है। भाजपा ने आप को अपने सीधे निशाने पर ले रखा है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमति शाह ने कल सीधे-सीधे पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करके कहा क‌ि आप को निशाने पर लें, उस पर सीधे हमला बोलें।

Advertisement

भाजपा में किस कदर बैचेनी है यह इस बात से जाहिर है क‌ि अमित शाह ने एक टीवी चैनल को द‌िए गए इंटरव्यू में कहा क‌ि दिल्ली चुनावों को के नतीजों को नरेंद्र मोदी सरकार के बीते आठ महीनों का जनमत संग्रह नहीं माना जाना चाह‌िए। इस इंटरव्यू में अमित शाह ने यह भी कहा क‌ि कालेधन की वापसी के बाद हर प‌रिवार के खाते में १५ लाख रुपये आने वाला मोदी का बयान सिर्फ एक सियासी जुमला था।

जिस तरह से भाजपा मतदान से एक दिन पहले रक्षात्मक बैट‌िंग करने लगी है, उससे लग रहा है क‌ि वह अब तक दिल्ली को लेकर बहुत आश्वस्त नहीं हो पा रही है। हालांक‌ि आप के ल‌िए रास्ता आसान नहीं है क्योंक‌ि लोकसभा चुनावों में दिल्ली की सातों सीटें भाजपा के पास गई थी और केंद्र में सरकार होने से उसकी पूछ और पहुंच दोनों में कई गुना बढ़त है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का ठोस आधार भी पूरी सक्रिय है। केंद्रीय मंत्रीमंडल के तमाम नेताओं के साथ-साथ भाजपा शासति राज्यों की टीम भी उतरी हुई है त्रिलोकपुरी में कुछ महीने पहले ही सांप्रदायकि तनाव फैलने के बावजूद भाजपा को मन माफिक ध्रुवीकरण नहीं मिल पाया है। यहां बड़ी संख्या में लोग आप के पक्ष में मन बनाए हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्ली विधानसभा, चुनाव, आप, भाजपा
OUTLOOK 05 February, 2015
Advertisement