Advertisement
15 February 2017

सपा, कांग्रेस ने पांच-पांच सीटों से हटाये अपने उम्मीदवार

 उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव में कांग्रेस सपा गठबंधन में एक दूसरे को कांग्रेस को 105 सीट मिली है। मगर गठबंधन बनने में देरी एवं अन्य कारणों से 10 सीटों पर दोनों के उम्मीदवारों ने नामांकन कर दिया था।

गठबंधन के नेताओं की तरफ से जारी बयान के अनुसार, कांग्रेस ने लखनऊ मध्य से मारूफ खां, विन्दकी से अभिमन्यु सिंह, सोरांव से जवाहरलाल दिवाकर, पयागपुर से भगतराम मिश्रा और छानवें सीट से भगौती चौधरी को मैदान से हटा लेने की घोषणा की हैं। बयान के अनुसार समाजवादी पार्टी ने महराजपुर सीट से अरूणा तोमर, कानपुर कैन्ट से मोहम्मद हसन रूमी, कोरांव से रामदेव कोल, बारां से अजय लाल अमृतलाल और महरौनी से रमेश कुमार को मुकाबले से हट जाने के निर्देश दिये हैं।

पिछले हफ्ते जब गठबंधन ने अपना 10 सूत्राीय साझा कार्यक्रम घोषित किया था। राहुल और अखिलेश ने इन सीटों के बारे में कहा था कि बातचीत करके मसला तय हो जायेगा और हर सीट पर गठबंधन की तरफ से एक ही उम्मीदवार मैदान में रहेगा।

Advertisement

बयान में कहा गया है कि दोनों दलों ने अपने दल के संबंधित जिला अध्यक्षों को निर्देश दिया है कि वे गठबंधन के निर्णय के अनुसार साझा उम्मीदवार की जीत के लिए काम करे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, उत्तर प्रदेश, विधानसभा चुनाव
OUTLOOK 15 February, 2017
Advertisement