Advertisement
27 February 2018

जनता करेगी सत्ता का फैसला, मेघालय और नगालैंड में वोटिंग शुरू

ANI

पूर्वोत्तर की जनता अपने राज्यों में सत्ता की तकदीर का फैसला करने जा रही है। मंगलवार को मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है।

दोनों राज्यों में विधानसभा की 60-60 सीटें हैं। लेकिन नगालैंड और मेघालय की 59-59 सीटों पर इस बार चुनाव कराए जा रहे हैं। दरअसल मेघालय की विलियमनगर सीट से एनसीपी कैंडिडेट जेएन संगमा की 18 फरवरी को आईईडी ब्लास्ट में मौत हो गई थी। वहीं, नगालैंड की नॉर्दर्न अंगामी-2 सीट पर एनडीपीपी चीफ नेफ्यू रियो मतदान से पहले ही निर्विरोध चुनाव जीत गए हैं। इन सीटों पर कुल 599 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं।

इस चुनाव में पहली बार मेघालय में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। बता दें कि मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा चुनाव के परिणामों की घोषणा 3 मार्च को होगी।

Advertisement

देखिए तस्वीरें

मेघालय-

नगालैण्ड-

प्रधानमंत्री ने किया आह्वान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर मेघालय और नगालैंड के लोगों से आग्रह किया कि वह विधानसभा चुनावों में बड़ी संख्या में वोट करें।

भाजपा और कांग्रेस के लिए क्यों अहम है चुनाव?

बता दें कि असम, मणिपुर अरुणाचल जैसे राज्यों में सरकार बनाने से उत्साहित भाजपा अब नगालैंड और मेघालय में अपनी जमीन तैयार करने के प्रयास में जुटी हुई है। जबकि कांग्रेस के लिए मेघालय के नतीजे इस‌लिए अहम होंगे क्योंकि इस राज्य में वह लंबे समय से सत्ता पर काबिज है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: public, decide, government, Voting started, Meghalaya, Nagaland
OUTLOOK 27 February, 2018
Advertisement