Advertisement
03 March 2022

यूपी विधानसभा चुनाव: मायावती का आरोप- हिंसा, अभद्रता और असभ्य आचरण पर उतरे विरोधी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान गुरुवार सुबह से जारी है। इस बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने आरोप लगाया है कि यूपी में अब तक पाँच चरण के मतदान में निराशा व हताशा के बाद विरोधी लोग अब हिंसा, अभद्रता व असभ्य आचरण आदि के हथकण्डे पर उतर आए हैं।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यूपी के 10 जिलों की 57 विधानसभा सीटों पर आज की वोटिंग में भी अपने एक-एक वोट के मताधिकार से रोटी-रोजी व रोजगार-युक्त अच्छे दिन के लिए सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय की बीएसपी सरकार बनाना सुनिश्चित करें ताकि जातिवादी, संकीर्ण सोच व तानाशाही प्रवृति वाली सरकार से मुक्ति मिल सके।

उन्होंने लहै, "यूपी में अब तक पाँच चरण के मतदान में निराशा व हताशा के बाद विरोधी लोग अब हिंसा, अभद्रता व असभ्य आचरण आदि के हथकण्डे पर उतर आए हैं, जिससे लोगों को अपना संयम नहीं खोना है बल्कि ऐसी पार्टियों को वोट की मार के जरिए अपनी मजबूत सरकार बनाने के मिशन में डटे रहना है।"

Advertisement

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि महिला सम्मन व लोगों को सुरक्षा एवं आत्म-सम्मान के साथ रोजी-रोजगार की व्यवस्था करना ही अच्छी सरकार की पहचान है, जिस मामले में केवल बीएसपी का रिकार्ड ही बेहतरीन रहा है। यह याद रखने की बात है ताकि आने वाला समय भी, वर्तमान की तरह, संकट व जुमलेबाजी के चक्रव्यू में ही न फंसा रह जाए।

बता दें कि प्रदेश के 10 जिलों में फैली 57 सीटों पर हो रही वोटिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 676 उम्मीदवार मैदान में हैं। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा। इस चरण में लगभग 2.15 करोड़ लोग मतदान करने के पात्र हैं। अब तक विधानसभा की 403 सीटों में से 292 पर वोटिंग हो चुकी है। शेष 54 सीटों पर अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: यूपी विधानसभा चुनाव, मायावती, बसपा, UP Assembly Elections, Mayawati, BSP
OUTLOOK 03 March, 2022
Advertisement