Advertisement
16 January 2022

यूपी चुनावः राकेश टिकैत के संगठन बीकेयू का एलान, बताया- किस दल को देंगे समर्थन

FILE PHOTO

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में राकेश टिकैत के संगठन भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने समाजवादी पार्टी-राष्ट्रीय लोक दल (रालोद)के उम्मीदवारों को समर्थन देने की घोषणा की है। बीकेयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राकेश टिकैत के बड़े भाई नरेश टिकैत ने सिसौली में संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस गठबंधन के उम्मीदवारों को राज्य के लोग समर्थन देंगे।

जयंत चौधरी की पार्टी आरएलडी और सपा गठबंधन ने शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपने सात उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा की थी। सोशल मीडिया पर पार्टी द्वारा साझा की गई सूची के अनुसार, सभी उम्मीदवार जयंत चौधरी के नेतृत्व वाली रालोद के सदस्य हैं। गठबंधन ने मुजफ्फरनगर जिले में बुढाना से राजपाल बालियान और मीरापुर से चंदन चौहान को और शामली के थाना भवन से अशरफ अली को मैदान में उतारा है।

प्रयागराज पहुंचे बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने समर्थन को लेकर कहा, ''किसान अपने भविष्य के बारे में खुद फैसला ले सकने की स्थिति में है। किसानों को अब जाति और धर्म के नाम पर बरगलाया नहीं जा सकेगा। एमएसपी समेत तमाम मुद्दों पर किसान अब अपनी मांगे पूरी करवा कर ही रहेंगे। किसान यूनियन 31 जनवरी को पूरे देश में प्रदर्शन करेगी।'' राकेश टिकैत ने कहा कि वह खुद नहीं लड़ेंगे चुनाव, ना ही किसी सियासी पार्टी का मंच शेयर करेंगे। बता दें कि यूपी श में 10 फरवरी से सात चरणों में वोट डाले जाएंगे और मतगणना 10 मार्च को होगी। इस चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी का मुकाबला, सपा गठबंधन, बीएसपी और कांग्रेस से है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP, elections, Rakesh Tikait, BKU, RLD, SP
OUTLOOK 16 January, 2022
Advertisement