Advertisement
30 January 2022

यूपी चुनावः कांग्रेस ने जारी की 61 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, जाने कितनी महिलाओं को दिया टिकट

tweeter

यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 61 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में 24 महिला उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है। इसमें तीसरे से सातवें चरण के उम्मीदवारों के नाम घोषित किये गए हैं।

लिस्ट के मुताबिक लखीमपुर से रवि शंकर त्रिवेदी, गैरीगंज से फतेह बहादुर, सुल्तानपुर से फिरोज़ अहमद खान, कन्नौज से विनीता देवी, गोविंद नगर से करिश्मा ठाकुर, हमीरपुर से राज कुमारी, अयोध्या से रीता मौर्य, हाथरस से कुलदीप कुमार सिंह, बीसलपुर को शिखा पांडेय, श्री नगर से चांदनी, धौराहरा से जितेंद्री देवी, बिसवान से वंदना भार्गव, सारेनी से सुधा द्विवेदी, कैमगंज से शकुंलता देवी, भोजपुर से अर्चना राठौड़, को टिकट दिया है।

वहीं नारायणी से पवन देवी कोरी, आयाह शाह से हेमलता पटेल, कैसरगंज से गीता सिंह, तारबगंज से सविता पांडे, मनकापुर से कमला सिसोदिया, खलीलाबाद से साबिहा खातून, सलेमपुर से दुलारी देवी, रसारा से डॉ ओमलता, बैरिया से सोनम बिंद, बदलापुर से आरती सिंह, मरिहान से गीता देवी, घोरावल से विदेशवरी सिंह राठौर को टिकट मिला है। कांग्रेस ने इस बार 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देने का फैसला किया है।

Advertisement

कांग्रेस ने पहली सूची में 125, दूसरी सूची में 41, तीसरी सूची में 89 उम्मीदवारों की घोषणा की है। कांग्रेस ने अब तक कुल 316 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है जिनमें से 127 टिकट महिलाओं को दिया गया है।

जानें किसे कहां से मिला टिकट

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: UP, elections, Congress, fourth list, women, Priyanka Gandhi
OUTLOOK 30 January, 2022
Advertisement