Advertisement
11 July 2021

इस नेता की वजह से हुई थी बीजेपी की हार, अब नीतीश ने अपनाया, दी अहम जिम्मेदारी

बिहार में इन दिनों राजनीतिक उथल-पुथल का दौर जारी है। अब नीतीश कुमार ने एक ऐसे नेता की घर वापसी करा दी है कि वह चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, 2020 विधानसभा चुनाव में जिस नेता की वजह से भाजपा की हार हुई थी एक साल के भीतर ही वह जदयू में शामिल हो गए हैं।  शनिवार को मंजीत सिंह ने जदयू नेताओं की उपस्थिति में जनता दल यूनाइटेड की सदस्यता ग्रहण की।

पार्टी में शामिल होने के फौरन बाद उन्हें उपाध्यक्ष भी बना दिया गया । सदस्यता ग्रहण के दौरान जनता दल यूनाइटेड के बड़े नेता सांसद ललन सिंह, मंत्री लेसी सिंह, विजय कुमार चौधरी और प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा उपस्थित थे। 


बता दें कि 2020 बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बैकुंठपुर सीट बीजेपी के खाते में चली गई थी। इस बात को लेकर तत्कालीन जदयू नेता मंजीत सिंह नाराज हो गए थे और उन्होंने पार्टी छोड़कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का निर्णय लिया था। मंजीत सिंह के निर्दलीय चुनाव लड़ने के कारण त्रिकोणीय मुकाबले में भाजपा उम्मीदवार मिथिलेश तिवारी चुनाव हार गए और आरजेडी को इस सीट पर सफलता मिली।

Advertisement


 वहीं पिछले दिनों मंजीत सिंह आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मिले और पार्टी में शामिल होने की घोषणा कर दी, मगर नीतीश कुमार बिना मौका गंवाए उन्हें पार्टी में आने का निमंत्रण दे दिया। 10 जुलाई को पटना में उन्हें फिर से जनता दल यूनाइटेड की सदस्यता दिलाई गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: JDU, Manjit Singh, Bihar, Nitish, BJP, जदयू, मंजीत सिंह, बिहार, नीतीश, बीजेपी
OUTLOOK 11 July, 2021
Advertisement