Advertisement
14 May 2023

यूपी निकाय चुनाव: मायावती ने बीजेपी पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का लगाया आरोप

उत्तर प्रदेश में शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के परिणाम घोषित होने के एक दिन बाद, बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने रविवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया और कहा कि उनकी पार्टी इस पर चुप नहीं बैठेगी।

वाराणसी, लखनऊ, अयोध्या, झांसी, बरेली, मथुरा-वृंदावन, मुरादाबाद, सहारनपुर, प्रयागराज, अलीगढ़, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, गोरखपुर, फिरोजाबाद और मेरठ में सभी 17 नगर निगमों के पदों पर भाजपा ने शनिवार को महापौर चुनाव में जीत हासिल की।

मायावती ने रविवार को हिंदी में सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, 'सरकारी मशीनरी के भाजपा के दुरूपयोग पर बसपा चुप बैठने वाली नहीं है।'

उन्होंने सत्ताधारी पार्टी पर अपने निपटान में किसी भी साधन ('साम', 'दाम', 'दंड', 'भेद') का उपयोग करने का भी आरोप लगाया और कहा, "समय आने पर, भाजपा निश्चित रूप से परिणामों का सामना करेगी।"

अपनी पार्टी को समर्थन देने के लिए लोगों को धन्यवाद देते हुए, बसपा प्रमुख ने कहा, "बसपा में विश्वास जताने और विपरीत परिस्थितियों का सामना करने के बावजूद अपने उम्मीदवारों को वोट देने के लिए लोगों का आभार और धन्यवाद। अगर यह चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होता, तो नतीजे कुछ और आते। मेयर का चुनाव बैलेट पेपर से होता तो बसपा जीत जाती।'

बसपा ने राज्य की सभी 17 सीटों पर मेयर उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन कोई भी जीत दर्ज नहीं कर सका।
उन्होंने कहा, "चाहे भाजपा हो या सपा, दोनों ही पार्टियां सत्ता के दुरुपयोग से चुनाव जीतने में समान रूप से माहिर हैं। यही कारण है कि सत्ताधारी दल अक्सर हेरफेर के जरिए अधिक सीटें हासिल करने में कामयाब हो जाता है, और यह चुनाव अलग नहीं था। यह बड़ी चिंता की बात है।"

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: urban local body polls, Uttar Pradesh, Bahujan Samaj Party, Mayawati
OUTLOOK 14 May, 2023
Advertisement