Advertisement
20 August 2017

बीजेपी में 75 पार वाले भी लड़ सकते हैं चुनाव, पार्टी में ऐसा कोई नियम नहीं: शाह

भाजपा ने देशभर में 75 साल से कम उम्र के लोगों को ही टिकट देने का फार्मूला तय करने की अटकलों को खारिज कर दिया है।

मध्य प्रदेश के दो मंत्रियों बाबूलाल गौर व सरताज सिंह को 75 वर्ष की आयु पूरी करने पर मंत्री पद से हटाए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ये बात कही। अमित शाह ने कहा कि हमारी पार्टी में ऐसे नेताओं को चुनाव लड़ने से रोकने की कोई परंपरा अभी नही हैं। उन्होंने कहा, "मंत्रिमंडल में किसे रखना है और किसे नहीं, यह फैसला मुख्यमंत्री का होता है।"

अमित शाह के इस बयान के बाद मध्य प्रदेश में सियासी गहमागहमी शुरू हो गई है। बता दे किं मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री बाबूलाल गौर और सरताज सिंह को 75 साल से ज्यादा उम्र होने की वजह से मंत्री पद से हटा दिया गया था। राष्ट्रीय अध्यक्ष के बयान के बाद बाबूलाल गौर ने कहा, " मैं आज फिट भी हूं और हिट भी हूं। लगातार अपने विधान सभा क्षेत्र में काम कर रहा हूं। हमे बताया गया था की केंद्र ने 75 साल से ज्यादा उम्र वालो को मंत्री नहीं बनने का आदेश दिया। अब शाह ने दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया।"

Advertisement

वही शाह के बयान पर पूर्व मंत्री सरताज सिंह कहते है कि जिन्होने उन्हे पद से हटाया वो इस पर विचार करे और में वही करूँगा जो पार्टी कहेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 75 above old age leaders, can contest election, amit shah, Bhopal, MP
OUTLOOK 20 August, 2017
Advertisement