Advertisement
13 September 2015

अमित शाह ने मोदी को दिया डीयू व जेएनयू की कामयाबी का श्रेय

आउटलुक

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ में एबीवीपी की सभी सीटों पर जीत राष्ट्रीय स्तर पर युवाओं के बीच मोदी सरकार की नीतियों की स्वीकार्यता को प्रदर्शित करती है। अमित शाह ने दावा किया कि डीयू और जेएनयू मिनी इंडिया है क्योंकि यहां देश भर से छात्र आते हैं। शाह ने जेएनयू मेें छात्र संघ चुनाव में आरएसएस की छात्र इकाई एबीवीपी की जीत को रेखांकित किया जो राजनीतिक तौर पर भाजपा के साथ समन्वय करके काम करती है। उन्होंने कहा कि दोनों संस्थाओं में इसकी जीत से राजग सरकार की सबका साथ, सबका विकास तथा अंत्योदय की राष्ट्रवादी नीतियों के प्रति लोगों का समर्थन प्रदर्शित हुआ है।

उल्लेखनीय है कि जेएनयू छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी ने एक पद जीता है जबकि डीयू में उसने सभी चार सीटों पर जीत हासिल की। शाह ने अपने बयान में कहा कि डीयू और जेएनयू मिनी भारत है क्योंकि देश के सभी क्षेत्रों से छात्र यहां अपने सपने साकार करने आते हैं। इसलिए यह जीत भारत के युवाओं की सोच को प्रदर्शित करती है और यह दर्शाती है कि देश के युवाओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की युवाओं के लिए शुरू की गई परियोजनाओं को अपना समर्थन दिया है। शाह ने इस दिशा में युवाओं के सशक्तिकरण के लिए सरकार द्वारा कौशल विकास मंत्रालय गठित करने जैसी पहल का उल्लेख करते हुए कहा कि युवाओं के संदर्भ में सरकार ने नीतियां बनाई हैं और मोदी सरकार में उनकी पूरी क्षमता का उपयोग किया जा सकेगा।

गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में भाजपा समर्थित आरएसएस की छात्र इकाई एबीवीपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेंट्रल पैनल की सभी चारों सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं आमतौर पर लेफ्ट का गढ़ माने जाने वाले जेएनयू में 14 साल बाद एबीवीपी सेंट्रल पैनल की एक सीट जीतने में कामयाब हुई है।   

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: डीयू, जेएनयू, एबीवीपी, अमित शाह, भाजपा, दिल्ली विश्वविद्यालय, छात्र संघ, आरएसएस, DU, JNU, ABVP, Amit Shah, BJP, Student Union, RSS
OUTLOOK 13 September, 2015
Advertisement