Advertisement
11 February 2024

कांग्रेस से निष्कासित किए जाने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम की पहली प्रतिक्रिया, बोले- 'राम और राष्ट्र से समझौता नहीं'

कांग्रेस पार्टी ने अनुशासनहीनता के आरोप में आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। कांग्रेस से निष्कासित किए जाने के बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि राम और “राष्ट्र” पर “समझौता” नहीं किया जा सकता।

कांग्रेस द्वारा की गई कार्रवाई के बाद पूर्व कांग्रेस नेता अपने सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने पोस्ट को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को टैग किया है।

इससे पहले कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा कि अनुशासनहीनता और बार-बार पार्टी विरोधी टिप्पणियों की शिकायतों को ध्यान में रखते हुए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से छह साल की अवधि के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

Advertisement

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर ''श्री कल्कि धाम” के शिलान्यास समारोह के लिए उन्हें आमंत्रित किया था। हालांकि बीते लंबे वक्त से वह अक्सर कांग्रेस की आधिकारिक लाइन से इतर अपने वक्तव्य के लिए जाने जाते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी के बाद उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी उन्होंने मुलाकात कर समारोह के लिए आमंत्रित किया था। वहीं, राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान भी प्रमोद कृष्णम के बयान काफी चर्चा में रहे थे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Acharya Pramod Krishna, first reaction, expelled from Congress, 'No compromise with Ram and nation'
OUTLOOK 11 February, 2024
Advertisement