Advertisement
28 January 2020

गोली मारो…’ वाले नारे पर अनुराग ठाकुर की सफाई, कहा- दिल्ली की जनता का मूड समझिए

File Photo

दिल्ली विधानसभा चुनाव में सोमवार को एक रैली के दौरान विवादित नारे लगवाकर हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मुसीबत में घिर गए हैं। दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय ने उनके विवादित नारे लगवाने का संज्ञान लिया है। हालांकि अब अनुराग ठाकुर ने इस मामले पर अपनी सफाई भी दी है।

दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा कि हमने घटना का संज्ञान लिया है और जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। हालांकि, हमें अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है। अनुराग ठाकुर ने ये विवादित नारे दिल्ली के रिठाला में एक रैली में लगवाए। यहां से बीजेपी की ओर से मनीष चौधरी मैदान में हैं।

 

Advertisement

विवादित नारे पर अनुराग ठाकुर ने दी सफाई

 

दिल्ली सीईओ कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमने घटना का संज्ञान लिया है और जिला चुनाव अधिकारी से एक रिपोर्ट मांगी है। हालांकि, हमें अभी तक कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है।’ वहीं, गाली वाले नारे का विरोध होने पर अनुराग ठाकुर ने सफाई देते हुए कहा है कि पहले पूरा वीडियो देखिए और दिल्ली की जनता का मूड समझिए।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की

दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने उत्तर पश्चिम जिले के चुनाव अधिकारी से रैली में अनुराग ठाकुर के विवादित नारे लगवाने की रिपोर्ट मांगी है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद के बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई और इस मामले में चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की।

बीजेपी प्रत्याशी मनीष चौधरी के पक्ष में आयोजित की गई थी रैली

अनुराग ठाकुर ने रिठाला विधानसभा में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कथित रूप से नारा लगाया कि- 'देश के गद्दारों को.. तो रैली में शामिल लोगों ने बोला कि 'गोली मारो .... को.' अनुराग ठाकुर रिठाला विधानसभा में बीजेपी प्रत्याशी मनीष चौधरी के पक्ष में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रैली में शामिल हुए थे।

8 फरवरी को वोटिंग, 11 फरवरी को मतगणना

बता दें कि दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में आठ फरवरी को चुनाव होगा और परिणाम 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे। दिल्ली में आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है।

रैली में उठा शाहीन बाग का मुद्दा

इससे पहले चुनाव प्रचार में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला तेज करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को आम आदमी पार्टी के प्रमुख को दिल्ली के शाहीन बाग जाने की चुनौती दी, ताकि विधानसभा चुनाव में लोग यह फैसला कर सकें कि उन्हें किसे वोट देना है।

शाह ने उत्तर पश्चिम दिल्ली के रिठाला में एक चुनावी सभा में कहा था कि केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी राम मंदिर के निर्माण और अनुच्छेद-370 निरस्त किए जाने के खिलाफ थे और उन्हें देश की छवि एवं सैनिकों की कोई परवाह नहीं थी। उन्होंने कहा कि विपक्ष को डर है कि वे उनके वोट बैंक को बिगाड़ देंगे। उन्होंने सवाल किया कि क्या आप उनके वोट बैंक हैं? उनका वोट बैंक कहां है? इस पर भीड़ ने जवाब दिया, ‘शाहीनबाग’।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: After Anurag Thakur, 'Goli Maaro...', Slogan, Delhi Poll Officer, Seeks, Report, Defends, 'See The Mood Of People Of Delhi':
OUTLOOK 28 January, 2020
Advertisement