Advertisement
07 September 2020

दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश बना भारत, अखिलेश यादव ने सरकार पर कसा तंज

पीटीआइ

देशभर में कोरोना वायरस का कहर दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। ब्राजील को पीछे छोड़कर भारत दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश हो गया है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। इस दौरान अखिलेश यादव ने आरोग्य सेतु ऐप को लेकर भी तंज कसा है। उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप से जनता का डेटा तो ले लिया पर ऐप कोरोना वायरस के नियंत्रण में असफल रहा।

अखिलेश यादव ने आज अपने ट्विटर पर लिखा, ''कोरोना पीड़ितों के मामलों में भारत ने दुनिया में 'नंबर 2' बनकर भाजपा सरकार के दावों की पोल खोल दी है। सरकार ने आरोग्य सेतु से जनता का डेटा तो ले लिया पर ये कोरोना के नियंत्रण में असफल रहा। भाजपा के थाली, ताली व दीये जलाने के इवेंट मैनेजमेंट के नाटक का सच भी अब जनता के सामने है।''

दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश भारत

Advertisement

बता दें कि ब्राजील को पछाड़कर भारत दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश हो गया है। यहां 42 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। देश में पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 90,802 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 1,016 लोगों की जान चली गई है। दुनिया में अभी संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में है, लेकिन हर दिन अमेरिका से दोगुने-तीनगुने कोरोना मामले भारत में मिल रहे हैं।

देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 42 लाख 4 हजार हो गई है। इनमें से 71,642 लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस की संख्या 8 लाख 82 हजार हो गई और 32 लाख 50 हजार लोग ठीक हो चुके हैं। संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या साढ़ें तीन गुना अधिक है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दुनिया, दूसरा, सबसे ज्यादा, कोरोना प्रभावित, देश, बना भारत, अखिलेश यादव, सरकार, कसा तंज, Akhilesh attacks, Centre, over India ranking, second, in COVID cases, globally
OUTLOOK 07 September, 2020
Advertisement