Advertisement
16 July 2021

सिद्धू को शांत करने की कवायद में कैप्टन अमरिंदर हुए गर्म, सोनिया गांधी को लिखा पत्र, कहा- पंजाब की राजनीति में न दें जबरन दखल

FILE PHOTO

पंजाब कांग्रेस में मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार सुबह पूर्व मंत्री नवजोत सिद्धू ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की तो सिद्धू को अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चा फिर तेज हो गई। इस बीच  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपनी  नाराजगी जताई है।

मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक, अमरिंदर ने कहा है कि कांग्रेस आलाकमान पंजाब सरकार और पंजाब की राजनीति में जबरन दख़ल दे रहा है जबकि आला कमान को समझना चाहिए कि पंजाब के हालात इतने अनुकूल नहीं है और इसका नुकसान पार्टी और सरकार दोनों को उठाना पड सकता है। वहीं, घमासान खत्म करने की कोशिशों के बीच कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत कल कैप्टन अमरिंदर सिंह से चंडीगढ़ में मिलेंगे।

शुक्रवार सुबह सिद्धू के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के बाद शाम को  पटियाला स्थिति सिद्धू के आवास पर समर्थकों का तांता  लग गया। समर्थक उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को गुलदस्ते भेट करने लगे। माना जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान दी जा सकती है। इस बढ़ते घटनाक्रम के बाद अमरिंदर सिंह भी गर्म हो गए और उन्होंने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर विरोध जता दिया।

Advertisement

इससे पहले कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने कहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। जबकि मुख्यमंत्री का पद कैप्टन अमरिंदर के पास ही रह सकता है। उनके इसी बयान के बाद पंजाब कांग्रेस में घमासान शुरू हुआ।  इस बयान के बाद हरीश रावत की एक बार फिर दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात हुई थी। जिस पर माना जाने लगा कि सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान मिल सकती है। हालाकि हालांकि हरीश रावत ने बाद में सफाई देते हुए कहा कि ये मुलाकात उत्तराखंड के मसले पर थी। सिद्धऊ को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर उन्होंने कहा कि उन्होंने केवल एक समाधान के तौर पर संकेत दिया था जिसका गलत अर्थ निकाल लिया गया।

कैप्टन अमरिंदर और सिद्धू आमने-सामने हैं और एक-दूसरे के खिलाफ सार्वजनिक बयान दे चुके है। विशेष रूप से, सिंह और सिद्धू दोनों ने अपने वफादारों के साथ चंडीगढ़ में समानांतर बैठकें की हैं। जहां मुख्यमंत्री ने पार्टी के कुछ सांसदों, विधायकों और मंत्रियों से मुलाकात की है, वहीं सिद्धू ने पंजाब के मंत्रियों सुखजिंदर रंधावा और तृप्त राजिंदर बाजवा और उनके करीबी कुछ विधायकों से रंधावा के आवास पर मुलाकात की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Captain Amarinder, Sidhu, Sonia Gandhi, Punjab, congress
OUTLOOK 16 July, 2021
Advertisement