Advertisement
30 April 2016

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कांग्रेस का भाजपा अध्यक्ष पर हमला

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने तीन सवाल पूछे हैं लेकिन इन सवालों का जवाब मोदी सरकार को देश के लोगों को देने के लिए मजबूर करना चाहिए। अमित शाह ने कहा था कि अगस्ता वेस्टलैंड व उसकी मालिक कंपनी फिनमैकेनिका बोगस कंपनी है। इन आरोपों के बारे में कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि क्या भाजपा अध्यक्ष मोदी सरकार से पूछेंगे कि वे इस बोगस कंपनी को दो साल से संरक्षण क्यों दे रहे हैं और सीबीआई ईडी की जांच किसी भी निर्णायक नतीजे पर क्यों नहीं पहुंच पाई।

सूरजेवाला ने कहा कि क्या भाजपा अध्यक्ष इस बात का जवाब देंगे कि क्यों इस बोगस कंपनी को प्रधानमंत्री के मेक इन इंडिया कार्यक्रम में भागीदार बना एयरो इंडिया एक्जिबिशन में शामिल किया गया। उन्होने यह भी सवाल किया क्या इस बोगस कंपनी को मोदी सरकार के विदेशी निवेश प्रमोशन बोर्ड द्वारा एक साझे समझौते में निवेश की अनुमति क्यों दी गई। साथ ही इसी कंपनी को रक्षा सौदों में भागीदारी की इजाजत क्यों दी गई।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा ‌कि भाजपा अध्यक्ष एक जिम्मेदार पद पर आसीन हैं और उन्हें याद रखना चाहि‌ए कि एक झूठ सौ बार बोलने से सच नहीं बन सकता। उन्होने कहा कि भाजपा अध्यक्ष को इस झूठे और भ्रामक बयान के लिए माफी मांगना चाहिए। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अगस्ता वेस्टलैंड, भाजपा, कांग्रेस, अमित शाह, सोनिया गांधी, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी
OUTLOOK 30 April, 2016
Advertisement