Advertisement
06 February 2022

अमित शाह ने सपा-बसपा पर साधा निशाना, कहा- यूपी चुनाव तय करेगा, माफियाराज चलेगा या कानून का राज

ANI

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपराधियों को खड़ा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यूपी के चुनाव को कुछ लोग विधायक बनने का तो कुछ इसे मंत्री बनने की सीढ़ी मानते हैं। कुछ लोग इस चुनाव को अपने राजनीतिक भविष्य से जोड़ते हैं। मगर ये चुनाव यूपी का भविष्य तय करने का चुनाव है, प्रदेश को आगे ले जाने का चुनाव है। यह चुनाव तय करेगा कि यूपी में माफियाओं का राज चलेगा या कानून का राज चलेगा। यह चुनाव तय करेगा कि यूपी दंगों की आग में जलेगा या विकास के रास्ते पर आगे बढ़ेगा।

बागपत और अमरोहा में जनसभाओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि आगामी राज्य चुनाव अपराधियों को संरक्षण समाप्त करने के लिए लड़ा जा रहा है। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा,  "आज अपराधी और माफिया या तो जेल में, यूपी की सीमा के बाहर या अखिलेश यादव के उम्मीदवारों की सूची में देखे जाते हैं। आज, आजम खान, अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी जेल में हैं और ऐसा इसलिए है क्योंकि राज्य में भाजपा की सरकार है। "

सपा प्रमुख पर अपना हमला तेज करते हुए उन्होंने कहा कि यादव को इन दिनों केवल याद है कि "समाजवादी इतरा" से जुड़े व्यक्ति से कितना पैसा बरामद किया गया था, जाहिर तौर पर एक इत्र विक्रेता के परिसरों पर केंद्रीय एजेंसियों द्वारा छापेमारी का जिक्र था। शाह ने पूछा, "किसी व्यक्ति के पास से पैसा जब्त किया गया है, लेकिन दर्द को महसूस करने वाले अखिलेश यादव हैं। वह व्यक्ति कौन है जिसके लिए अखिलेश यादव को इतना दर्द हो रहा है।"

Advertisement

शाह ने यह भी दावा किया कि यूपी में आदित्यनाथ सरकार के दौरान एक भी दंगा नहीं हुआ, जबकि यादव का शासन दंगों के लिए जाना जाता था। अखिलेश यादव के समय हुए दंगों को यूपी की जनता आज तक नहीं भूली है। उस समय तुष्टीकरण की राजनीति और एक वर्ग के लोगों को खुश करने के लिए सरकार ने पीड़िता को आरोपी और आरोपी को शिकार बनाया था।"

शाह ने कहा कि आगामी चुनाव दो विचारधाराओं के बीच लड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा, 'एक तरफ यह एक परिवार को बचाने का चुनाव है और दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को सुरक्षित रखने का है। उन्होंने कहा, 'एक तरफ यह चुनाव एक जाति विशेष के लिए लड़ा जा रहा है तो दूसरी तरफ हमारे लिए यह उत्तर प्रदेश के गरीबों को समृद्ध बनाने का चुनाव है। एक तरफ यह चुनाव लोगों को संरक्षण देने के लिए लड़ा जा रहा है। माफिया, जबकि दूसरी तरफ माफिया को खत्म करने का चुनाव है।"

शाह ने दावा किया कि यूपी की जनता ने राज्य को दंगों की आग में झोंकने की बजाय प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को बड़ा बहुमत देने का मन बना लिया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जो लोग जाति और धर्म की बात कर रहे हैं, वे लोगों को गुमराह करना चाहते हैं। शाह ने कहा कि सपा, बसपा के 15 साल के शासन में अर्थव्यवस्था के मामले में यूपी देश में सातवें स्थान पर था।

उन्होंने दावा किया, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यूपी देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। अगले पांच साल में हम उत्तर प्रदेश को नंबर 1 राज्य बना देंगे।" उन्होंने कहा कि 2013-14 के आम बजट में केंद्र की कांग्रेस सरकार ने यूपी को सिर्फ 66,623 करोड़ रुपये दिए थे. उन्होंने कहा कि इस बार नरेंद्र मोदी सरकार ने यूपी को 1,46,500 करोड़ रुपये दिए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Amit Shah, SP, BSP, UP, BJP, election
OUTLOOK 06 February, 2022
Advertisement