Advertisement
10 July 2024

केजरीवाल की पार्टी को एक और झटका, 'आप' विधायक और दिल्ली के पूर्व मंत्री भाजपा में शामिल

आम आदमी पार्टी के विधायक करतार सिंह तंवर और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री राज कुमार आनंद मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए और दावा किया कि राष्ट्रीय राजधानी में विकास कार्य ठप हो गए हैं।

तंवर ने कहा कि विकास कार्यों के अभाव और पानी एवं स्वच्छता से जुड़ी समस्याओं के कारण दिल्ली "नरक" बन गई है।

आनंद, जिन्होंने हाल ही में बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए, ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दलितों से संबंधित मुद्दों की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

Advertisement

दलित समुदाय से आने वाले आनंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली शहर सरकार में मंत्री थे और उन्होंने आप के संयोजक की उत्पाद शुल्क मामले में गिरफ्तारी के बाद भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पार्टी छोड़ दी थी।

पटेल नगर सीट से पूर्व विधायक अपनी पत्नी और पूर्व विधायक वीणा आनंद और कुछ अन्य AAP नेताओं के साथ भाजपा में शामिल हो गए। वे दिल्ली अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

पार्टी में उनका स्वागत करते हुए, सचदेवा और सिंह ने उनकी सराहना की और कहा कि दिल्ली की सत्तारूढ़ पार्टी के रूप में आप का कार्यकाल समाप्त हो रहा है क्योंकि लोग इसके कथित भ्रष्टाचार और घोटालों से तंग आ चुके हैं।

आप के दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और दूरदर्शिता की सराहना की। तंवर ने कहा, "दिल्ली की हालत खराब है। एक पार्टी जो भ्रष्टाचार खत्म करने के आंदोलन से पैदा हुई थी, वह भ्रष्टाचार में डूबी हुई है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Arvind kejriwal, aam Aadmi party aap, delhi former minister, mla, bjp
OUTLOOK 10 July, 2024
Advertisement