Advertisement
30 July 2024

एक और रेल दुर्घटना लेकिन 'विफल मंत्री की पीआर मशीन' जारी- झारखंड में रेल हादसे पर कांग्रेस

कांग्रेस ने मंगलवार को झारखंड में ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जून के बाद से "असफल मंत्री" ने "तीन दुर्घटनाओं की निगरानी" की है, जिसमें कुल मिलाकर 17 लोगों की जान चली गई, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए भारत में "कोई जवाबदेही नहीं" है। 

अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार तड़के झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में हावड़ा-मुंबई मेल के कम से कम 18 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे दो लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए।

कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "एक और रेल दुर्घटना। लेकिन विफल मंत्री की पीआर मशीन जारी है।"

Advertisement

उन्होंने वैष्णव पर निशाना साधते हुए कहा, "अकेले जून और जुलाई 2024 में, असफल मंत्री ने तीन दुर्घटनाओं की देखरेख की, जिसमें कुल मिलाकर 17 भारतीयों की जान चली गई और 100 लोग घायल हो गए।"

कांग्रेस के मीडिया और प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा, "ट्रेन दुर्घटनाएं: मोदी के नए भारत में एक साप्ताहिक वास्तविकता।"

उन्होंने कहा, "18 जुलाई: यूपी के गोंडा में ट्रेन दुर्घटना: चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस: 4 की मौत, 31 घायल। 19 जुलाई: गुजरात के वलसाड में मालगाड़ी पटरी से उतर गई। 20 जुलाई: यूपी के अमरोहा में मालगाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। 21 जुलाई : राजस्थान के अलवर में मालगाड़ी के 3 डिब्बे पटरी से उतर गए। 21 जुलाई: पश्चिम बंगाल के राणाघाट में मालगाड़ी पटरी से उतर गई। 26 जुलाई: उड़ीसा के भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी पटरी से उतर गई। 29 जुलाई: बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस अन्य डिब्बों से अलग हो गई समस्तीपुर, बिहार, 30 जुलाई: झारखंड के चक्रधरपुर में हावड़ा-सीएसएमटी एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए: 2 की मौत, 20 घायल।"

इसके बाद सामान्य स्थिति में, वैष्णव शाम तक अपनी पीआर टीम के साथ साइट का दौरा करेंगे और कल तक एक रील अपलोड करेंगे, खेड़ा ने रेल मंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा।

उन्होंने कहा, "मोदी के नए भारत में कोई जवाबदेही नहीं है, कोई इस्तीफा नहीं है, अप्रासंगिक रेल परियोजनाओं के बारे में केवल भव्य बातें हैं जिनका कोई उपयोग नहीं करता है।"

पश्चिमी सिंहभूम के उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने कहा, "बाराबंबू के पास हावड़ा-मुंबई मेल के 18 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे दो लोगों की मौत हो गई और 20 घायल हो गए। बचाव अभियान जारी है और एनडीआरएफ की एक टीम मौके पर पहुंच रही है।"

उन्होंने दावा किया कि हावड़ा-मुंबई ट्रेन एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई।

दुर्घटना स्थल पश्चिमी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिलों की सीमा के पास है।झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संबंधित अधिकारियों को राहत कार्यों में तेजी लाने और घायलों की मदद करने का निर्देश दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Train accident, jharkhand, howrah rail, derailment, pr machine, ashwini vaishnav, congress
OUTLOOK 30 July, 2024
Advertisement