Advertisement
20 January 2021

अर्नब चैट लीक: पत्रकार को मिलिट्री ऑपरेशन की सीक्रेट जानकारी पहले कैसे मिली, ये देशद्रोह का मामला

टीआरपी स्कैम में रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी की मुश्किलें अभी थमी नहीं है। अब वो कथित वॉट्सऐप चैट मामले में भी घिरते नजर आ रहे हैं। अर्नब के कथित लीक चैट के मामले में कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस नेता और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने कहा है कि किसी पत्रकार को 3 दिन पहले ही एयरस्ट्राइक की जानकारी कैसे थी? यह पूरे देश के लिए चिंता का विषय है। इससे नेशनल सिक्योरिटी खतरे में पड़ सकती है। उन्होंने कानून का हवाला देते हुए कहा कि मिलिट्री ऑपरेशन के सीक्रेट प्लान को लीक करना देशद्रोह है। मामले में दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने केंद्र सरकार से कहा कि मामले में तत्काल जांच के आदेश दिए जाने चाहिए।

पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट प्रशांत भूषण ने सोशल मीडिया पर वॉट्सऐप चैट के स्क्रीन शॉट शेयर किए थे। इस ट्वीट में उन्होंने दावा किया था कि ये चैट अर्नब गोस्वामी और बार्क के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता के बीच की है। इस चैट के मुताबिक अर्नब को पहले से बालाकोट स्ट्राइक यानी की भारतीय सेना के पाकिस्तान को लेकर किए जाने वाले मिलिट्री ऑपरेशन की जानकारी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस समेत अन्य दल के नेताओं ने गृह मंत्री अनिल देशमुख से मंगलवार को मुलाकात की। इसके बाद देशमुख ने कहा कि अर्नब की चैट से पता चलता है कि उन्हें बालाकोट स्ट्राइक की पहले से ही जानकारी थी। ये राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा था। केंद्र सरकार को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए। हम भी इस पर कानूनी सलाह लेंगे।   

Advertisement

सोशल मीडिया पोस्ट्स में दावा है कि अर्नब और दासगुप्ता के बीच ये बातचीत 2019 में हुई थी। इसे मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के पास मौजूद 500 पेज की वॉट्सऐप चैट का हिस्सा बताया जा रहा है। हालांकि, मुंबई पुलिस ने अब तक इन स्क्रीनशॉट्स की पुष्टि नहीं की है। ऐसे में आउटलुक इन स्क्रीन शॉट्स और उनके दावों की पुष्टि नहीं कर रहा है।

 

 

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Arnab Chat lack Case, Leaking of Official secret, military ops is treason, AK Antony, Congress
OUTLOOK 20 January, 2021
Advertisement