Advertisement
22 July 2018

शिवराज के 'देशद्रोही' कहे जाने पर भड़के दिग्विजय, कहा- माफी मांगो या गिरफ्तार करवाओ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के देशद्रोही वाले बयान पर जमकर सियासत हो रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज को चुनौती दी है कि यदि उनके पास दिग्विजय के खिलाफ कोई सबूत हैं तो तुरंत मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार करवाएं या फिर सार्वजनिक रूप से माफी मांगे। बता दें कि जन-आशीर्वाद यात्रा पर निकले शिवराज सिंह ने दो दिन पहले कहा था कि दिग्विजय के कुछ कृत्य उन्हें देश विरोधी लगते हैं।

शिवराज के बयान के बाद दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, “मा. मुख्य मंत्री मप्र शासन शिवराज सिंह जी मुझे “देशद्रोही” मानते हैं। जहां तक मुझे मालूम है मैंने ऐसा कोई कार्य नहीं किया जिसकी वजह से मेरे विरुद्ध संवैधानिक पद पर विराजमान मुख्य मंत्री जी की नजरों में मैं “देशद्रोही” की श्रेणी मे आता हूं।”

उन्होंने आगे कहा कि फिर भी हो सकता है कि उन पर इतना गंभीर आरोप लगाने के लिए सीएम के पास पुख्ता सबूत होंगे अन्यथा वे उन पर इतना गंभीर आरोप नहीं लगाते।

Advertisement

दिग्विजय ने लिखा कि वे एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपने आप को 26 जुलाई को भोपाल के टीटी नगर थाने में प्रस्तुत करेंगे ताकि सबूतों के आधार पर मप्र शासन उन्हें गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दिलवायें।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “यदि शिवराज जी ने बिना सबूत मुझ पर इतना बड़ा आरोप लगा दिया तो उन्हें मुझ से सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए। अन्यथा मुझे माननीय अदालत की शरण में जाना पड़ेगा।”

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सीएम चौहान ने 19 जुलाई को सतना में कहा था, "हिंदू आतंकवाद के बारे में बात करना देश और संस्कृति का अपमान है .... वह ऐसे व्यक्ति हैं जो पुलिस द्वारा मारे गए आतंकवादियों के घरों का दौरा करते हैं और उन्हें गौरव देते हैं। कई बार, दिग्विजय जी के ऐसे कृत्य राष्ट्र विरोधी लगते हैं।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Arrest me, anti-national, Digvijay, Chouhan
OUTLOOK 22 July, 2018
Advertisement