Advertisement
21 February 2017

‘ढाई साल में ही भाजपा की खुलने लगी कलई’

google

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य समन्वयक अशोक गहलोत ने एक मिसाल देते हुए कहा कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का आभामण्डल बिल्कुल अलग था। मगर मोदी का आभामण्डल अपनी चमक खोता जा रहा है। हालांकि उन्होंने दोनों के बीच तुलना से इनकार किया।

उन्होंने कहा कि मोदी को एक मौका मिला था, मगर उन्होंने इसे खो दिया है। एक ओर जहां लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे वरिष्ठ भाजपा नेताओं को किनारे कर दिया है, वहीं दूसरी ओर पार्टी के कार्यकर्ता घुटन महसूस कर रहे हैं।

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि एक के बाद एक विफलताओं की वजह से मोदी के जहन में असुरक्षा की भावना घर कर गई है, जो प्रदेश विधानसभा चुनाव में हताशा के रूप में बाहर निकल रही है। मोदी अपने आभामण्डल को बचाने की कोशिश तो कर रहे हैं, लेकिन विश्वसनीयता का क्षरण उनका पीछा कर रहा है।

Advertisement

उन्होंने कहा वर्ष 2014 में करीब 30 साल के बाद केन्द्र में कोई पार्टी सत्ता में आई और प्रधानमंत्री मोदी के शुरुआती वचनों से यह माना गया कि इस सरकार को अगले 10 साल तक कोई हिला भी नहीं पाएगा, लेकिन अभी ढाई साल भी नहीं बीते हैं और उनकी कलई खुलने लगी है।

गहलोत ने कहा कि भाजपा में तानाशाही अपना सबसे बदनुमा रूप ले चुकी है। इस वक्त मोदी की छवि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की तरह बन गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सत्ता की भूख नहीं है, लेकिन उसका मानना है कि भाजपा का उत्तर प्रदेश में वही हाल होने वाला है, जो दिल्ली और बिहार में हुआ था। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ढाई साल, भाजपा, अशोक गहलोत, आरोप
OUTLOOK 21 February, 2017
Advertisement