Advertisement
23 March 2024

आतिशी ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- शरद रेड्डी ने इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए भाजपा को करोड़ों रुपये दिए

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने शनिवार को दावा किया कि कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले में कई छापों, गिरफ्तारियों और दो साल की लंबी जांच के बावजूद ईडी किसी भी ‘आप’ नेता के खिलाफ मनी ट्रेल स्थापित नहीं कर पाई है।

‘आप’ नेता ने यह भी कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केवल शरद पी रेड्डी के बयान के आधार पर गिरफ्तार किया।

अरबिंदो फार्मा के रेड्डी को ईडी ने नवंबर में उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार किया था। उन्होंने दावा किया कि रेड्डी ने चुनावी बांड के जरिये भाजपा को करोड़ों रुपये दिए।

Advertisement

एक स्थानीय अदालत ने शुक्रवार को केजरीवाल को कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले में उनकी भूमिका के संबंध में "विस्तृत और निरंतर पूछताछ के लिए" 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया।

आतिशी ने ईडी को भाजपा के खिलाफ मामला दर्ज करने की भी चुनौती दी और कहा कि तथाकथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले का पैसा भगवा पार्टी तक जाता है।

दिल्ली के मंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा को अपने बैंक खातों में "अपराध की आय" प्राप्त हुई और कहा कि केंद्रीय एजेंसी को मामले में भगवा पार्टी के प्रमुख जेपी नड्डा को गिरफ्तार करना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Minister Atishi, Sharad Reddy, Crores of rupees, BJP, Electoral bonds.
OUTLOOK 23 March, 2024
Advertisement