Advertisement
23 November 2017

नेताओं के बिगड़े बोल, तेज प्रताप ने दी धमकी, बीजेपी के मंत्री ने पाप को बताया कैंसर की वजह

राजनीतिक विमर्श का स्तर दिनोदिन गिरता जा रहा है। जमीनी मुद्दों पर बात करने के बजाय हमारे नेता बेतुकी बातों पर ज्यादा गंभीर दिखाई दे रहे हैं। इस तरह बेमतलब के बयान देने में प्रायः हर राजनीतिक दल के नेता आगे आ रहे हैं। एक तरफ जहां दुनिया के लाखों लोग कैंसर से जूझ रहे हैं, लेकिन असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत विश्व शर्मा का मानना है कि कुछ लोग कैंसर जैसी खतरनाक बीमारियों से इसलिए ग्रस्त हैं, क्योंकि उन्होंने अतीत में पाप किये हैं और यह ईश्वर का न्याय है।

शर्मा ने गुवाहाटी में शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘‘जब हम पाप करते हैं तो भगवान हमें सजा देता है। कई बार हम देखते हैं कि युवाओं को कैंसर हो गया या कोई युवा हादसे का शिकार हो गया। अगर आप पृष्ठभूमि देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि यह ईश्वर का न्याय है और कुछ नहीं। हमने ईश्वर के न्याय का सामना करना होगा।’’

वहीं तेज प्रताप यादव ने एक सभा में सुशील मोदी को मारने की धमकी दी है। तेज प्रताप ने चेतावनी दी कि वो घर में घुसकर मारेंगे।

Advertisement

औरंगाबाद की एक जनसभा में तेज प्रताप ने कहा, “सुशील मोदी ने अपने बेटे उत्कर्ष मोदी की शादी का निमंत्रण देने के लिए कॉल किया था। अगर वो हमको बुलाए तो हम वहीं पोल खोल देंगे। हमारी लड़ाई जारी है। हम नहीं मानेंगे।”

तेजप्रताप ने मंच से कहा, “हम वार करेंगे और हम उसके घर में घुसकर मारेंगे. हम रुकने वाले नहीं है। हम शादी समारोह में ही सभा करेंगे, तोड़ फोड़ करेंगे और उसकी पोल खोलेंगे।”

इन दोनों नेताओं के बयान को लेकर काफी आलोचना हो रही है। हालांकि हिमंत विश्व शर्मा के अनुसार उन्‍होंने बस यह कहा था कि हिंदू धर्म में यह मान्‍यता है कि पिछले जन्‍म के कर्मों से मनुष्‍य के दु:ख जुड़े हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bad dialogue, leaders, Tej Pratap, threat, Sushil Modi, BJP minister, sin, cause, cancer
OUTLOOK 23 November, 2017
Advertisement