Advertisement
27 December 2023

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के नेता से छीनी बड़ी ज़िम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी ने अपने पश्चिम बंगाल नेता अनुपम हाजरा को तत्काल प्रभाव से राष्ट्रीय सचिव पद से हटा दिया है। 

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक पत्र में कहा, "भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देशानुसार अनुपम हाजरा को राष्ट्रीय सचिव पद से मुक्त किया जाता है। इसका तत्काल प्रभाव से पालन किया जाना चाहिए।"

Advertisement

भाजपा का फैसला उस दिन आया जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कई राजनीतिक कार्यक्रमों के लिए कोलकाता में थे।

शाह और नड्डा ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी के लिए रणनीति तैयार करने के लिए मंगलवार को पश्चिम बंगाल पार्टी के मुख्य सदस्यों के साथ कोलकाता में संगठनात्मक बैठकें कीं।

बैठक के बाद अमित शाह ने कहा कि बंगाल की जनता पीएम मोदी पर भरोसा करती है और 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 35 सीटों के साथ आशीर्वाद देने के लिए तैयार है।

अमित शाह ने ट्वीट किया, "आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के साथ कोलकाता में पश्चिम बंगाल भाजपा कोर ग्रुप की बैठक की और आगामी चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा की। बंगाल के लोग पीएम मोदी जी पर भरोसा करते हैं और 35 सीटों के साथ लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को आशीर्वाद देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।" 

पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा क्षेत्र हैं। 2019 में, तृणमूल कांग्रेस ने 22 सीटें जीतीं, लेकिन भाजपा से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा, जिसने 18 सीटें जीतीं। बाकी दो सीटें कांग्रेस के खाते में गईं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: LokSabha elections 2024, Bharatiya Janta Party BJP, West Bengal Core Committee meeting, amit shah, jp nadda, anupam hazra
OUTLOOK 27 December, 2023
Advertisement