Advertisement
16 May 2023

खड़गे से मुलाकात से पहले डीके शिवकुमार बोले- पार्टी मेरी मां है, संगठन से इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता

ANI

कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद के शीर्ष दावेदारों में शामिल राज्य के कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने मंगलवार को कहा कि पार्टी उनकी मां है और उनके संगठन से इस्तीफा देने का सवाल ही नहीं उठता। शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया दोनों ही शीर्ष पद पर दावा ठोंक रहे हैं और कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री पर निर्णय लेने से पहले पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मिलने के लिए तैयार हैं।

कुल 224 में से 135 सीटें जीतकर पार्टी की शानदार जीत के बाद दक्षिणी राज्य में सरकार गठन पर चर्चा करने के लिए शिवकुमार मंगलवार शाम कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने पहुंचे हैं। दिल्ली पहुंचने के तुरंत बाद, शिवकुमार सीधे कावेरी अपार्टमेंट स्थित अपने भाई डी के सुरेश के कार्यालय और आवास गए। वहीं, उन्होंने लंच भी किया।

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और पार्टी प्रमुख खड़गे से मिलने दिल्ली आए हैं। मुख्यमंत्री पद नहीं दिए जाने पर पार्टी से इस्तीफा देने की खबरों पर टिप्पणी करने के लिए पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "मेरी मां मेरी पार्टी है। हमने इस पार्टी का निर्माण किया है। कोई सवाल ही नहीं है।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "अगर कोई चैनल रिपोर्ट कर रहा है कि मैं पद से इस्तीफा दे रहा हूं, तो मैं उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करूंगा ... उनमें से कुछ रिपोर्ट कर रहे हैं कि मैं इस्तीफा दे दूंगा।"

यह पूछे जाने पर कि क्या वह राहुल गांधी से भी मिलेंगे, कर्नाटक के नेता ने कहा, "मुझे सभी नेताओं से मिलना होगा। पहले मुझे अपने कांग्रेस अध्यक्ष से मिलना होगा।" शिवकुमार ने कहा, "मेरा आलाकमान वहां है, मेरी पार्टी है, हमारे विधायक हैं- 135।"

सुरेश ने यह भी कहा कि चूंकि पार्टी ने प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के रूप में उनके (शिवकुमार) नेतृत्व में जीत हासिल की है, इसलिए उन्हें शीर्ष पद पर अपना दावा ठोकने का अधिकार है। सुरेश ने सोमवार शाम खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की थी, जब शिवकुमार ने स्वास्थ्य कारणों से अपना दौरा रद्द कर दिया था। शिवकुमार आज सुबह राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 16 May, 2023
Advertisement