Advertisement
11 December 2020

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और डीजीपी नहीं जाएंगे दिल्ली, नड्डा के काफिले पर हमले के बाद MHA ने किया है तलब

बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और डीजीपी को तलब किया था। इस बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने गृहमंत्रालय को कहा है कि दोनों अधिकारी 14 दिसंबर को दिल्ली नहीं जाएंगे। मुख्य सचिव और पुलिस प्रमुख को बुलाने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय पर हमला बोला। टीएमसी ने कहा कि केंद्र राज्य के मामले में हस्तक्षेप करने कर रही है और यह हालात भगवा पार्टी ने पैदा किए हैं।

टीएमसी के वरिष्ठ सांसद सौगत रॉय और कल्याण बनर्जी ने आरोप लगाया कि नड्डा के काफिले में अपराधी और गुडें थे, जिन्होंने हिंसा को भड़काने के इरादे से हथियार चलाए।

ममता बनर्जी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्र द्वारा राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगना असंवैधानिक है। मुख्य सचिव और डीजीपी को तलब करना अस्वीकार्य है। बनर्जी ने कहा, "भाजपा और केंद्र सरकार ऐसी स्थिति बनाने की कोशिश कर रही है, ताकि संघीय ढांचे में हस्तक्षेप किया जा सकें।" उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष द्वारा भड़काऊ भाषण से यह स्थिति पैदा हुई है। उन्होंने दावा किया कि नड्डा के साथ भाजपा के "अपराधी और हथियारबंद लोग" थे।

Advertisement

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति पर स्पष्टीकरण देने के लिए राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस प्रमुख को 14 दिसंबर को तलब किया था। यह कदम बीजेपी के अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर हमले को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ की रिपोर्ट मिलने के बाद उठाया गया।

नड्डा के काफिले पर गुरुवार की सुबह तृणमूल कांग्रेस के कथित कार्यकर्ताओं ने तब हमला किया था जब वह बीजेपी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करने पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिला स्थित डायमंड हार्बर जा रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 11 December, 2020
Advertisement