Advertisement
19 December 2022

भारत जोड़ो यात्रा नकारात्मक राजनीति में शामिल नहीं, लोगों के मुद्दे उठा रही है: पायलट

file photo

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने सोमवार को कहा कि भारत जोड़ो यात्रा नकारात्मक राजनीति में शामिल नहीं है बल्कि बेरोजगारी, महंगाई और समाज में पैदा किए जा रहे विभाजन जैसे लोगों के प्रमुख मुद्दों को उठा रही है। पैदल मार्च ने प्रदेश में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

राहुल गांधी और पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की उपस्थिति में चल रही यात्रा के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने पूरे देश का ध्यान आकर्षित किया है। पायलट ने कहा कि इस मार्च ने बेरोजगारी, महंगाई, समाज में पैदा किए जा रहे विभाजन और संस्थानों को नष्ट किए जाने जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाया है।

उन्होंने कहा, "कोई भी पैदल मार्च के दौरान नकारात्मक मुद्दे नहीं उठा रहा है, लेकिन केवल प्यार, सद्भाव, हमारी सांस्कृतिक विरासत और लोगों को एक साथ लाने की बात कर रहा है।" कई लोग परेशान हैं और इस यात्रा पर हमला और आलोचना करना नहीं जानते, पायलट ने भाजपा पर एक स्पष्ट कटाक्ष में कहा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख कमलनाथ ने राजस्थान को चुनौती देते हुए कहा था कि यात्रा उनके राज्य में बहुत सफल रही और "अब यह हमारे राज्य में समाप्त हो गई है"। उन्होंने कहा, "राजस्थान में यात्रा ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।"

रैली में बोलते हुए, भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि राहुल गांधी अथक रूप से काम कर रहे हैं, और यूपीए शासन के दौरान भी, जब उनसे प्रधान मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने का अनुरोध किया गया, तो उन्होंने लोगों की सेवा करना चुना। सिंह ने चीन-भारत सीमा मुद्दे पर भी केंद्र पर निशाना साधा और पूछा कि सरकार ने चीनियों से लड़ने के लिए बलों को "सिर्फ लाठी" क्यों दी और बलों को "कमजोर" करने के लिए अग्निपथ योजना लाई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 19 December, 2022
Advertisement