Advertisement
18 April 2019

'सभी मोदी चोर' वाले बयान को लेकर सुशील मोदी ने राहुल पर दर्ज किया मानहानि का केस

File Photo

भारतीय जनता पार्टी के नेता और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। उन्होंने पटना सीजेएम कोर्ट में मानहानि का केस दायर कराया है। भाजपा नेता ने यह केस राहुल के 'सभी मोदी चोर' वाले बयान के लिए दर्ज कराया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी एक रैली में 'सारे मोदी चोर हैं' बयान दिया था। राहुल के इस बयान के बाद भाजपा उन पर हमलावर थी। अब सुशील मोदी ने उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया है।

सुशील मोदी ने मीडिया को बताया कि उनके वकील ने पटना में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट (सीजेएम) कोर्ट में भारतीय दंड संहिता की धारा 500 के तहत कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ केस दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि कोर्ट 22 अप्रैल को इस केस की सुनवाई कर सकता है। भाजपा नेता ने मंगलवार को कहा था कि वह राहुल के खिलाफ केस दर्ज कराएंगे क्योंकि उनके बयान ने 'मोदी सरनेम' रखने वाले लोगों की भावनाओं को आहत किया है। 

राहुल गांधी के इस बायन से काफी आहत हूं

Advertisement

सुशील मोदी ने कहा, 'मैं राहुल गांधी के इस बायन से काफी आहत हूं। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि जिसके भी नाम के आगे मोदी लगा है वे सभी चोर हैं। पीएम मोदी का अपमान करने के अलावा उन्होंने निजी रूप से मुझे आहत किया है क्योंकि मेरे भी नाम के आगे मोदी लगा है। मैं उन पर मानहानि का केस दर्ज करूंगा।'

राहुल के इस बयान पर क्या बोले थे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ‘सभी मोदी चोर क्यों हैं’ बयान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को घेरते हुए कहा था कि राहुल ने यह बयान देकर उस पिछड़े समुदाय की छवि खराब करने की कोशिश की है जिससे वह (मोदी) ताल्लुक रखते हैं। मोदी ने महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों का कहना है कि समाज में सभी मोदी चोर हैं। कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने मेरी पिछड़ी जाति को अपशब्द कहने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस बार तो उन्होंने सीमाएं ही लांघ दीं और पूरे पिछड़े समुदाय को अपशब्द कह डाले।

क्या कहा था राहुल गांधी ने

सोमवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था, 'मैं हैरान हूं कि सभी चोरों के नाम के आगे मोदी है।' राहुल गांधी का इशारा आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी, भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की तरफ था। राफले डील में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए राहुल अपने चौकीदार नारे के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधते आए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bihar Deputy Chief Minister, Sushil Modi, files, defamation case, Rahul Gandhi
OUTLOOK 18 April, 2019
Advertisement