Advertisement
13 July 2024

भाजपा और उसकी केंद्र सरकार केजरीवाल की जान से खेल रही है: आम आदमी पार्टी

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शनिवार को दावा किया कि भाजपा और केंद्र की उसकी सरकार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जीवन के साथ खेल रही है, जिनका वजन 8.5 किलोग्राम कम हो गया है और जेल में रहते हुए उनका रक्त शर्करा स्तर पांच बार 50 मिलीग्राम/डीएल से नीचे चला गया है।

उनके दावों पर बीजेपी की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "उनकी स्वास्थ्य स्थिति ऐसी है कि अगर उन्हें जल्द ही जेल से बाहर नहीं लाया गया और चिकित्सा देखभाल प्रदान नहीं की गई, तो उनके साथ कोई भी गंभीर घटना हो सकती है।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि जब केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था, तब उनका वजन 70 किलोग्राम था। उन्होंने दावा किया कि अब उनका वजन घटकर 61.5 किलोग्राम रह गया है।

उसके वजन के लगातार कम होने का कारण अज्ञात है क्योंकि कोई परीक्षण नहीं किया जा सका था। सिंह ने दावा किया कि वजन कम होना किसी गंभीर बीमारी का संकेत है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल का परिवार, आप और उनके शुभचिंतक जेल में उनकी स्वास्थ्य स्थिति को लेकर चिंतित हैं।

उन्होंने आरोप लगाया, "भाजपा और केंद्र की उसकी सरकार का उद्देश्य उन्हें जेल में रखना और उनके जीवन से खेलना है। वे साजिश रच रहे हैं ताकि उन्हें कुछ गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़े।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री को ईडी द्वारा दर्ज मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी थी। हालांकि, सीबीआई द्वारा उत्पाद शुल्क नीति "घोटाला" मामले में गिरफ्तारी के कारण वह अभी भी जेल में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bharatiya Janata party BJP, aam Aadmi party aap, arvind kejriwal, delhi cm, government of India
OUTLOOK 13 July, 2024
Advertisement