Advertisement
17 September 2021

भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार के बयान पर विवाद, टीएमसी ने बताया चुनाव आयोग का अपमान

भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल ने गुरुवार को उस समय विवाद खड़ा कर दिया जब उन्होंने कथित तौर पर कहा कि उन्हें नियमित रूप से "100 पत्र मिलते हैं, 150 पढ़ती हैं और 200 अन्य को अनदेखा करती हैं।" इस बयान ने तृणमूल कांग्रेस को यह दावा करने के लिए प्रेरित किया कि उन्होंने चुनाव आयोग का अपमान किया है।

चुनाव आयोग ने बुधवार को टीएमसी की शिकायत के बाद उन्हें नोटिस भेजा था कि उन्होंने कोविड -19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया क्योंकि नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान बड़ी संख्या में लोग उनके साथ थे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ भवानीपुर उपचुनाव में चुनाव लड़ रही टिबरीवाल ने बाद में कहा कि उनकी टिप्पणी का चुनाव आयोग के नोटिस से कोई लेना-देना नहीं है और मीडिया के एक वर्ग ने उन्हें गलत तरीके से पेश किया। वहीं टीएमसी ने टिबरीवाल के कथित बयान की निंदा की।

Advertisement

भाजपा उम्मीदवार ने पहले ही चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब देते हुए दावा किया है कि उसने कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं किया है, गुरुवार को उसने स्पष्ट रूप से अपना आपा खो दिया जब पत्रकारों द्वारा फिर से पोल पैनल के संदेश पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया।

टिबरेवाल ने प्रचार के दौरान मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, "मुझे 100 पत्र मिलते हैं, मैं 150 पत्र पढ़ती हूं, मैं 200 अन्य को अनदेखा करती हूं।"

उनके कथित रूप से टिप्पणी करने का वीडियो फुटेज विभिन्न समाचार चैनलों पर दिखाया गया था। बाद में, टिबरीवाल ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की और कभी भी किसी संस्था के प्रति अनादर नहीं दिखाया।

उन्होंने कहा, "मेरा बयान था, एक वकील के रूप में, मुझे 100 पत्र मिलते हैं, मैं 150 पत्र पढ़ती हूं और मैं 200 अन्य को अनदेखा करती हूं। मेरी टिप्पणी का मुझे चुनाव आयोग के नोटिस से कोई लेना-देना नहीं है। मैंने चुनाव आयोग के खिलाफ कुछ नहीं कहा है। मुझे गलत तरीके से उद्धृत किया गया है।"


टीएमसी के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल घोष ने दावा किया कि इस तरह की टिप्पणी सिर्फ बीजेपी ही कर सकती है।टीएमसी के राज्य प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, "मैं केवल यह कह सकता हूं कि यह चुनाव आयोग के लिए अपमानजनक है और इन्हें टिप्पणी पर ध्यान देना चाहिए।"

टीएमसी के वरिष्ठ नेता और मंत्री फिरहाद हाकिम ने दावा किया, चूंकि टिबरीवाल का कोई लोकप्रिय आधार नहीं है, इसलिए वह खबरों में रहने के लिए ऐसी टिप्पणी कर रही हैं।

हालांकि भाजपा पश्चिम बंगाल के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, "तृणमूल कांग्रेस उन्हें परेशान करने की कोशिश कर रही है क्योंकि वह उनकी लोकप्रियता और लड़ाई की भावना से डर गई है।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP candidate, Bhabanipur assembly by-poll, Priyanka Tibrewal, Election Commission, TMC, BJP, भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव, भाजपा उम्मीदवार, प्रियंका टिबरीवाल, तृणमूल कांग्रेस
OUTLOOK 17 September, 2021
Advertisement