Advertisement
28 April 2016

हेलीकॉप्टर विवाद: भाजपा का सोनिया को निशाना बनाना जारी

गूगल

दो दिनों से जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच गुरुवार को भी अगस्ता वेस्टलैंड हैलीकॉप्टर सौदे को लेकर राजनीति गर्म रही। गर्मी के साथ ही देश का राजनैतिक पारा बढ़ने के बीच शाह ने मीडिया में एक बयान दिया जिसमें सोनिया पर उनके कल के बयान के लिए निशाना साधा। सोनिया ने कल कहा था कि वह विवादास्पद सौदे में खुद को घेरे जाने से डरी हुई नहीं हैं। शाह ने कहा, वह सही हैं और इसलिए इस तरह के घोटाले सामने आते रहते हैं। इसलिए जब नेशनल हेराल्ड भ्रष्टाचार मामला हुआ तो आपने कहा कि आप किसी से नहीं डरतीं। जब अगस्ता वेस्टलैंड मामला हुआ तो आपने कहा कि आप किसी से नहीं डरतीं। शाह ने कहा, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि भारतीय जनता पार्टी में हम संविधान, नियमों और सार्वजनिक मानदंडों से डरते हैं। शाह ने सोनिया से कहा जब इतालवी अदालत ने साबित कर दिया है कि रिश्वत दी गई तो स्पष्ट कर दिया जाना चाहिए कि किसने धन लिया, कौन जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि जिन लोगों ने रिश्वत दी वे इटली की जेल में हैं। तब जिन लोगों ने रिश्वत ली वो कहां हैं। उस समय सत्ता में कौन लोग थे। वे जिम्मेदार हैं और उन्हें सच को सामने लाना चाहिए। देश की जनता के समक्ष इसका खुलासा किया जाना चाहिए।

 

भाजपा के आरोपों पर सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल ने कहा, कांग्रेस पार्टी के राजनैतिक नेतृत्व के रिश्वत लेने का कोई सवाल नहीं है और उनके खिलाफ आरोप निराधार हैं। सोनिया ने भी कल हेलिकॉप्टर सौदे में रिश्वत से खुद का और अपनी पार्टी के नेताओं का संबंध जोड़े जाने के आरोपों को निराधार बताकर खारिज करते हुए इसे चरित्र हनन का प्रयास बताया था। शाह के बयान के बारे में पूछे जाने पर पटेल ने कहा, वह पिछले दो साल से सत्ता में हैं। उन्हें पता लगाना चाहिए। वे हमसे पूछ रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि किसने रिश्वत ली तो इसपर पटेल ने कहा, इसका पता जांच एजेंसियों को लगाना है। सोनिया के बयान पर शाह के निशाना साधने पर पटेल ने कहा कि सोनिया ने जो कहा उसकी वो गलत व्याख्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा, श्रीमती इंदिरा गांधी की तरह उन्होंने कहा कि वे (गांधी परिवार) निराधार आरोपों का सामना कर रहे हैं और किसी के भी निराधार आरोप लगाने से वह नहीं डरती हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने रिश्वत ली तो पटेल ने कहा, बिल्कुल नहीं। अपने जीवन में मैंने कभी धन नहीं लिया। मैं इन बिचौलियों का उच्चारण भी नहीं कर सकता। पटेल ने कहा, मैंने मीडिया में उनके बारे में पहली बार पढ़ा है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस अध्यक्ष, सोनिया गांधी, भाजपा, अमित शाह, निशाने, अगस्ता वेस्टलैंड, हेलिकॉप्टर सौदा, रिश्वत, पलटवार, जांच एजेंसी, अहमद पटेल, इटली, राजनीतिक सचिव
OUTLOOK 28 April, 2016
Advertisement