Advertisement
01 July 2022

बीजेपी ने कांग्रेस के 'जेन्यूइन सिंपल टैक्स' को 'गब्बर सिंह टैक्स' में बदल दिया, व्य़ापार के लिए बना बुरा सपना: राहुल गांधी

FILE PHOTO

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा ने कांग्रेस के 'जेन्यूइन सिंपल टैक्स'  को 'गब्बर सिंह टैक्स' में बदल दिया है, जिससे जीएसटी भारत में व्यापार करने के लिए एक बुरा सपना बन गया है। उनकी टिप्पणी एक जुलाई को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के लागू होने के पांच साल पूरे होने के बाद आई है।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सिंगल और लो-रेट सिस्टम जीएसटी 2.0 लाएगी और राज्यों के साथ संग्रह को निष्पक्ष रूप से साझा करेगी।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा, "कांग्रेस के असली साधारण कर को भाजपा ने गब्बर सिंह टैक्स में बदल दिया। छह दरें, 1,826 दिनों में 1000 से अधिक बदलाव! आसानी? व्यापार करना एक बुरा सपना है, खासकर एमएसएमई के लिए।"

Advertisement

उन्होंने हैशटैग #5YearsofGSTMes का उपयोग करते हुए कहा, "कांग्रेस जीएसटी 2.0 के साथ व्यापार और नौकरियों को पुनर्जीवित करेगी - एकल, कम दर, राज्यों के साथ उचित रूप से साझा।"

कांग्रेस भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के जीएसटी के खिलाफ रही है, यह कहते हुए कि यह "त्रुटिपूर्ण" है और इसने देश में अर्थव्यवस्था और उद्योग को नुकसान पहुंचाया है। राहुल गांधी ने पहले भी जीएसटी को "गब्बर सिंह टैक्स" के रूप में करार दिया है, यह आरोप लगाते हुए कि यह व्यवसायों पर कठोर है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 01 July, 2022
Advertisement