Advertisement
04 June 2021

केंद्र का पंजाब सरकार पर बड़ा आरोप- 400 रुपये वाली वैक्सीन निजी अस्पतालों को 1000 रुपये में बेची

शिरोमणि अकाली दल के बाद अब केंद्र ने भी पंजाब सरकार पर निजी अस्पतालों को ऊंची कीमतों पर कोवैक्सीन बेचने का आरोप लगाया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, राहुल गांधी को दूसरों को ज्ञान देने की बजाय पहले अपने (कांग्रेस) राज्य की देखभाल करनी चाहिए। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार को कोवैक्सीन की 1.40 लाख से ज्यादा डोज 400 रुपये में उपलब्ध कराई गई और उन्होंने इसे 20 निजी अस्पतालों को 1000 रुपये में बेच दी।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि आज एक ख़बर आई है कि पंजाब सरकार को वैक्सीन की 1,40,000 से ज़्यादा डोज़ 400 रुपये में मिलीं और वो वैक्सीन उन्होंने 20 निजी अस्पतालों को 1000 रुपये में दी। वैक्सीनेशन में भी राज्य सरकार मुनाफा कमाना चाहती है, ये जनता का कैसा प्रशासन है।

उन्होंने कहा कि पंजाब कोरोना से प्रभावित है, वैक्सीन का ठीक प्रबंधन नहीं हो रहा। पिछले 6 महीने से उनकी आपसी लड़ाई चल रही है, पूरी पंजाब सरकार और पार्टी 3-4 दिन से दिल्ली में है, पंजाब को कौन देखेगा? अपनी अंदरूनी राजनीति के लिए पंजाब के लोगों की अनदेखी करना कांग्रेस का बड़ा पाप है।

Advertisement

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी आरोप लगाया है कि पंजाब सरकार ऊंचे दामों पर निजी अस्पताल को वैक्सीन बेच रही है। उनका कहना है किपंजाब सरकार वैक्सीन 400 में खरीदकर निजी अस्पताल को 1,060 में बेच रही है। वहीं इस पर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि हम इस बात को मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे और हम इसकी जांच करेंगे।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रकाश जावड़ेकर, पंजाब सरकार, कोरोना वैक्सीन, भाजपा, शिरोमणि अकाली दल, कोविड, कैप्टन अमरिंदर, Prakash Javadekar, Government of Punjab, Corona Vaccine, BJP, Shiromani Akali Dal, Kovid, Captain Amarinder
OUTLOOK 04 June, 2021
Advertisement