Advertisement
17 October 2018

राफेल डील पर कांग्रेस बोली, खुद के बुने हुए झूठ के जाल में पूरी तरह फंस चुकी है मोदी सरकार

File Photo

राफेल डील को लेकर कांग्रेस ने फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा, 'खुद के बुने हुए झूठ के जाल में मोदी सरकार पूरी तरह फंस चुकी है प्रधानमंत्री मोदी को देश को जवाब देना होगा।'

एक प्रेस कांफ्रेस में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरेजेवाला ने कहा कि पहला तो ये कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद ने कहा था कि उनके पास कोई विकल्प नहीं था, जिसको पीएम मोदी ने कहा उस कंपनी को राफेल का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया। इसकी पुष्टि दसॉल्ट के सीओओ ने कंपनी की बैठकों में कर दी। कांग्रेस ने कहा कि मोदी अपनी चुप्पी तोड़ें और देश को बताएं कि क्या वे देश के प्रधानमंत्री हैं या ‘अनिल अंबानी के चौकीदार’ हैं। राफेल मामले पर रोज नई परतें खुल रही हैं।

कर्मचारी यूनियन ने भी उठाए सवाल

Advertisement

कांग्रेस के प्रवक्ता ने फ्रांस की श्रमिक संगठनों सीजीटी और सीबीडीटी की दसाल्ट कंपनी के सीओओ लुइक सेगलेन के साथ बैठक के ब्यौरे का हवाला देते हुए कहा कि इससे फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के उस बयान की पुष्टि हुई है कि मोदी सरकार ने ऑफसेट साझेदार के तौर पर अनिल अंबानी की कंपनी का नाम सुझाया था। ऐसे में दसाल्ट के पास कोई विकल्प नहीं था।

उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ‘राफेल घोटाले’ को लेकर जितना अपना बचाव करने की कोशिश कर रही है, उतना ही फंसती जा रही है। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही सभी विपक्षी दल मोदी सरकार के भ्रष्टाचारी खेल राफेल पर एक स्वर में एक आवाज में इकठ्ठे पूरे देश में चलते नजर आयेंगे।

'देश में चल रही है तानाशाही की सरकार'

कांग्रेस पार्टी में मानवेंद्र सिंह के आने का स्वागत करते हुए कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि देश में हालात बदल रहे हैं। जो हालात देश में बन चुके हैं, वादे झूठे साबित हो गये ये पूरा देश जानता है। तानाशाही की सरकार देश में चल रही है और भ्रष्टाचार का बोलबाला है। भाजपा के लोगों को ही टारगेट किया जा रहा है जिसके चलते वे कांग्रेस में आ रहे हैं। आज पूरे देश का हर व्यक्ति डरा हुआ है। अविश्वास का माहौल है। इन्कम टैक्स, ईडी, सीबीआई का दुरुपयोग हो रहा है।

'वसुंधरा राजे ने की है टकराव की राजनीति'

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा को अपने अहंकार और घमंड पर आत्मचिंतन करना चाहिए। राजस्थान में वसुंधरा जी ने जाति-धर्म की बात करके जिस प्रकार का टकराव पैदा किया है, इसके कारण ही लोग भाजपा का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, getting, itself, tied up, web, lies, congress
OUTLOOK 17 October, 2018
Advertisement