Advertisement
06 October 2016

दिग्‍गी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगानेे वाले भाजपा नेताओं का 18 साल बाद यू टर्न

google

पटवा और वर्मा के अलावा एक अन्य मामले में वर्तमान केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता उमा भारती के खिलाफ भी दिग्विजय सिंह ने मानहानि का केस लगा रखा है। लेकिन तीनों दिग्गज नेता अभी तक भ्रष्टाचार के आरोपों को साबित नहीं कर सके। दिग्विजय सिंह के वकील अजय गुप्ता और सुंदर लाल पटवा व विक्रम वर्मा के वकील हरीश मेहता ने आपसी सहमति और बिना शर्त प्रकरण वापस लेने का आवेदन पिछले 16 सितंबर को लगाया था। इस आवेदन पत्र को स्वीकार करते हुए पटवा और वर्मा को अब इस मामले में दोषमुक्त कर दिया। आपराधिक मानहानि (क्रिमिनल डिफेमेशन) के यह तीनों मामले भोपाल कोर्ट में विचाराधीन हैं। 

दिग्विजय सिंह पर 1998 के विधानसभा चुनाव के दौरान पटवा और वर्मा ने आरोप लगाया था कि वे हवाला कांड के आरोपी बीआर जैन से मिले हुए हैं। उन्हें भिलाई में जमीन दिलाई गई। पटवा ने यह भी कहा था कि दिग्विजय सिंह को दिल्ली में आउट ऑफ टर्न मकान दिया गया। बाद में आरोप गलत साबित हुए। 
 
पटवा ने पूर्व में दिग्विजय सिंह से आग्रह किया था कि उनके खिलाफ लगाया गया मानहानि का मुकदमा वापस ले लिया जाए। उन्होंने अपनी बढ़ती उम्र का हवाला भी दिया थाजिसको ध्यान में रखते हुए इस मुक़दमें को वापस लिया गया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस, भाजपा दिग्विजय सिंह, सुंदर लाल पटवा, विक्रम वर्मा, मध्‍यप्रदेश, congress, bjp, sundar lal patwa, digvijay singh, vikram verma
OUTLOOK 06 October, 2016
Advertisement