Advertisement
09 May 2019

वाजपेयी के समय में मंत्री रहे ये भाजपा नेता राजीव गांधी पर पीएम मोदी की टिप्पणी से हैं खफा

ANI

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता वी श्रीनिवास प्रसाद ने उत्तर प्रदेश में एक चुनावी रैली में शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने को लेकर अपने ही नेता और पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को इस तरह नहीं बोलना चाहिए।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी में एक रैली के दौरानकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि आपके पिता (राजीव गांधी) को उनके दरबारियों ने मिस्टर क्लीन की तरह पेश किया लेकिन उनका जीवन भ्रष्टाचारी नंबर 1 के रूप में खत्म हुआ।

राजीव गांधी के बारे में पीएम की इस टिप्पणी पर श्रीनिवास प्रसाद ने कहा कि बोफोर्स तोप सौदे में राजीव गांधी पर आरोप लगाना ठीक नहीं है। पीएम मोदी को इस तरह नहीं बोलना चाहिए। राजीव गांधी का नाम घसीटना गैरजरूरी है। प्रसाद ने मोदी के उस बयान की भी आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा था कि राजीव गांधी की मौत भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण हुई। उन्होंने कहा कि आतंकी संगठन एलटीटी ने राजीव गांधी की हत्या की।

Advertisement

श्रीनिवास प्रसाद ने आगे कहा कि वह पीएम मोदी को बहुत सम्मान करते हैं लेकिन उनकी पार्टी के सबसे कद्दावर नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी ने भी राजीव गांधी के बारे में कई अच्छी बातें कही थीं। उन्होंने कहा कि वह खुद मानते हैं कि राजीव गांधी ने कम उम्र में बड़ी जिम्मेदारी उठाई थी।

कौन हैं बीजेपी के नेता श्रीनिवास प्रसाद

श्रीनिवास चामराजनगर सीट से सांसद रहने के साथ पूर्व पीएम दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में मंत्री रह चुके हैं। वह मैसूर क्षेत्र के बड़े दलित नेता हैं। वह भाजपा छोड़कर कांग्रेस में चले गए थे। वह पूर्व की सिद्दारमैया सरकार में मंत्री भी रहे। हालांकि, वह एक बार फिर कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आ गए हैं। इस लोकसभा चुनाव में वह भाजपा के टिकट पर चामराजनगर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

लगातार राजीव गांधी पर निशाना साध रहे हैं मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले शनिवार को एक चुनावी रैली में बोफोर्स घोटाले की तरफ इशारा करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर बिना नाम लिए हमला बोला था। मोदी ने कहा था, 'आपके (राहुल गांधी) पिताजी को आपके राज दरबारियों ने गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नंबर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया। नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा। यह देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता।'

वहीं, सोमवार को पीएम ने कहा, 'मैं कांग्रेस और नामदार परिवार को दिल्ली, पंजाब और भोपाल में होने वाले चुनाव को पूर्व पीएम राजीव गांधी के मान-सम्मान के लिए लड़ने की चुनौती देता हूं, जिन्होंने बोफोर्स मामले में भ्रष्टाचार का सामना किया था।' उन्होंने कहा, 'मैंने राजीव गांधी के बारे में एक शब्द कहा और ऐसा लगा मानो इनको बिच्छू काट गया हो।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP leader, slams Modi, 'Bhrashtachari No 1', remark, against Rajiv Gandhi
OUTLOOK 09 May, 2019
Advertisement