Advertisement
07 September 2023

बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने सोनिया गांधी पर साधा निशाना; कहा, 'उनकी चुप्पी बहरा कर देने वाली है'

file photo

'सनातन धर्म' पर तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की विवादास्पद टिप्पणी पर बढ़ते विवाद के बीच, गुरुवार को भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने इस मामले पर चुप्पी बनाए रखने के लिए पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी पर निशाना साधा। अनुभवी राजनेता को यह कहते हुए सुना गया, "कांग्रेस पार्टी हिंदू मान्यताओं को नुकसान पहुंचा रही है जबकि सोनिया गांधी की चुप्पी बहरा करने वाली है।"

आज यह पहली बार नहीं था जब भाजपा सांसद ने हिंदू धर्म पर द्रमुक नेता की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन भारत के अन्य घटक सदस्यों पर निशाना साधा। इससे पहले सोमवार को, भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने तमिलनाडु के मंत्री और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म पर की गई टिप्पणी पर उनकी "शर्मनाक चुप्पी" के लिए इंडिया गठबंधन को "हिंदू विरोधी" कहा था।

बीजेपी नेता ने आगे कहा कि उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी पर राहुल गांधी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और अन्य सहित इंडिया गठबंधन के नेताओं की "चुप्पी" "चौंकाने वाली" थी।

Advertisement

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, रविशंकर प्रसाद ने कहा, राहुल गांधी, कृपया इस मुद्दे पर बोलें, “राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव जैसे अन्य नेताओं की यह शर्मनाक चुप्पी न केवल चौंकाने वाली है, बल्कि कम से कम कहने के लिए चौंकाने वाली है। उन्होंने कहा, राहुल गांधी इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं? यह पूरा गुट (भारत गठबंधन) वोट के लिए हिंदू विरोधी बन सकता है।''

यह विवाद शनिवार को चेन्नई में तमिलनाडु प्रोग्रेसिव राइटर्स एंड आर्टिस्ट एसोसिएशन की एक बैठक में तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की 'सनातन धर्म' पर की गई साहसिक टिप्पणी से उत्पन्न हुआ। अपने संबोधन में, डीएमके नेता ने सनातन धर्म और कोविड-19, डेंगू और मलेरिया जैसी व्यापक बीमारियों के बीच समानताएं बताईं और यह भी कहा कि, बीमारियों की तरह, धर्म को भी खत्म किया जाना चाहिए।

एक दूसरे बयान में, उदयनिधि ने कहा कि वह अपने बयान पर कायम हैं और कहा कि "मच्छरों द्वारा सीओवीआईडी -19, डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों के फैलने की तरह, सनातन धर्म कई सामाजिक बुराइयों के लिए जिम्मेदार है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 07 September, 2023
Advertisement