Advertisement
04 April 2015

कांग्रेस मुक्त भारत भाजपा का राजनीतिक एजेंडा

पीटीआइ

 पार्टी का यह तर्क भी है कि लोकसभा चुनाव और उसके बाद विधानसभा चुनावों के परिणाम देखे तो देश कांग्रेसमुक्त भारत की ओर बढ़ रहा है और प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी की सरकार ने कांग्रेस द्वारा पैदा किए गए विश्वसनीयता के संकट का प्रभावी ढंग से निवारण किया है। 

पार्टी का कहना है कि गरीब लोगों को सशक्त बनाने में भाजपा विश्वास करती  है। जबकि कांग्रेस अपने शासन में  गरीबी को सशक्त बना रही थी। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पारित पार्टी  के राजनीति प्रस्ताव पर मीडिया को जानकारी देते हुए कहा, कांग्रेस मुक्त भारत के अभियान का संदेश एक तरह से चरणों में स्पष्ट रूप से मूर्त रूप ले रहा है। विश्वसनीयता के संकट को प्रभावी रूप से खत्म किया जा रहा है और लोग भाजपा की ओर उम्मीद के साथ देख रहे हैं।

उन्होंने संप्रग शासन का हवाला देते हुए कहा, कांग्रेस मुक्त सिर्फ एक चुनावी गणना नहीं है बल्कि एक एेसा रूख है जो देश में दुर्भाग्यपूर्ण दौर के समय प्रभावी रूप में आया। पिछले साल के लोकसभा चुनाव में मोदी ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर जोरशोर से कांग्रेस मुक्त भारत नारे को आगे बढ़ाया। चुनाव में भाजपा को एेतिहासिक जीत मिली। इसके बाद कई विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की, हालांकि इस साल फरवरी में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा हार गई। उन्होंने कहा, उम्मीद है कि हम जल्द ही उस भारत की ओर बढ़ रहे हैं जहां ये बुराइयां नहीं होंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भाजपा, राष्ट्रीय कार्यकारिणी, नरेंद्र मोदी, कांग्रेस, एजेंडा
OUTLOOK 04 April, 2015
Advertisement