Advertisement
08 September 2018

हम 'मेकिंग इंडिया' में लगे हैं और कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में: अमित शाह

ANI

शनिवार को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि साल 2019 का लोकसभा चुनाव मोदी सरकार की उपलब्धियों और हमारे संगठन की शक्ति के आधार पर लड़ा जाएगा। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी। इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा पीएम मोदी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और विदेश मंत्री सुषमा समेत अन्य बीजेपी नेताओं ने हिस्सा लिया।

'महागठबंधन ढकोसला, भ्रांति और झूठ'

निर्मला सीतारमण के मुताबिक, अमित शाह ने महागठबंधन को ढकोसला, भ्रांति और झूठ बताया। जो पार्टियां महागठबंधन में हैं, उन्हें भाजपा ने 2014 के बाद भी हराया है। शाह ने कहा कि हम इस तरह से NRC को लागू करेंगे कि एक भी घुसपैठिया भारत में नहीं आ पाएगा। अफगानिस्तान पाकिस्तान या बांग्लादेश से सिख, बौद्ध, ईसाई शरणार्थी भारत से शरण मांगते हैं तो हम बिना हिचक के उन्हें शरण देने को तैयार हैं।

Advertisement

'हम मेकिंग इंडिया में लगे हैं, कांग्रेस ब्रेकिंग इंडिया में'

'अर्बन नक्सल' के मुद्दे पर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस इस पर वोट बैंक की राजनीति कर रही है। शाह ने महाराष्ट्र सरकार और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तारीफ की। उन्होंने कहा कि हम 'मेकिंग इंडिया' में लगे हैं और कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में।

'19 राज्यों में हम आसानी से जीतेंगे'

शाह ने कहा कि 19 राज्यों में जहां हमारी सरकार है वहां हम आसानी से जीतेंगे। पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना जैसे राज्यों में हम दूसरे स्थान पर हैं। इन राज्यों में सत्ता विरोधी लहर का फायदा दूसरे स्थान की पार्टी को मिलेगा।

'राज्य सभा में पास कराना है तीन तलाक बिल'

तीन तलाक पर अमित शाह ने कहा कि कई इस्लामिक देशों में इसे हटा दिया गया है और वहां यह मुद्दा नहीं है। लेकिन यहां राज्य सभा में कांग्रेस के रवैये की वजह से बिल लटका हुआ है। हमें इसे पास कराना है।

'एससी-एसटी एक्ट का लोकसभा चुनाव में नहीं पड़ेगा कोई असर'

इससे पहले शनिवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। 

एससी-एसटी एक्ट को लेकर हो रहे राजनीतिक उबाल पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि इस मुद्दे का 2019 के लोकसभा चुनाव में कोई असर नहीं पड़ेगा। एससी-एसटी के मुद्दे को लेकर भ्रम पैदा करने की कोशिश की गई, इसका डटकर मुकाबला किया जाएगा।

अमित शाह ने कहा कि हमें उन तीस करोड़ लोगों तक पहुंचना है जो मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थी हैं। ऐसे लाभार्थियों का डाटा एकत्रित किया गया है और इनसे संपर्क करने के लिए कॉल सेंटर खोले जा रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि हमें उन तीस करोड़ लोगों तक पहुंचना है जो मोदी सरकार के गरीब कल्याण योजनाओं के लाभार्थी हैं। 

लोकसभा चुनाव तक पार्टी अध्यक्ष रहेंगे अमित शाह

बैठक में तय किया गया कि अमित शाह को अध्यक्ष के तौर पर एक साल का और कार्यकाल दिया जाएगा। जनवरी 2019 में अमित शाह का कार्यकाल खत्म होना था। एक साल के बाद ही संगठन चुनाव होंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP National Executive meeting, Ambedkar International Centre, delhi, pm modi, amit shah, lk advani
OUTLOOK 08 September, 2018
Advertisement