Advertisement
13 May 2019

पश्चिम बंगाल: जाधवपुर में अमित शाह को नहीं मिली रैली और हेलीकॉप्टर लैंडिंग की इजाजत

File Photo

पश्चिम बंगाल में लगातार भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच तनाव बना हुआ है। छह चरणों के चुनाव के दौरान आरोप-प्रत्यारोप और हिंसा की खबरों के बीच यह तनाव और बढ़ गया है। तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं में जुबानी जंग के बीच अब एक बार फिर यहां हेलीकॉप्टर लैंडिंग और रैली को इजाजत न मिलने का मुद्दा गरमा गया है। ताजा मामला जाधवपुर का है। भाजपा का आरोप है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को रैली करने की इजाजत नहीं दी गई है। बताया जा रहा है कि उनके हेलीकॉप्टर को भी लैंडिंग की परमीशन नहीं मिली है। हालांकि दो अन्य जगहों पर उन्हें इजाजत दी गई है।

19 मई को आखिरी चरण की वोटिंग

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के तहत 9 सीटों पर 19 मई को मतदान होना है। जिसके लिए सोमवार को अमित शाह की तीन रैलियों का कार्यक्रम है। इनमें से एक रैली दक्षिण 24 परगना जिले के जाधवपुर में दोपहर 12.30 बजे होनी थी लेकिन रैली से कुछ वक्त पहले ही परमिशन रद्द होने की खबर आई है। साथ ही अमित शाह के हेलीकॉप्टर को भी लैंडिंग की इजाजत नहीं दी गई है। हालांकि, जाधवपुर के अलावा बाकी दोनों रैलियों को इजाजत मिल गई है।

Advertisement

चुनाव आयोग से शिकायत करेगी भाजपा

चुनाव में तृणमूल कांग्रेस पर गुंडागर्दी करने का आरोप भाजपा अब चुनाव आयोग से इस मामले की शिकायत करेगी। हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के हमलों का जवाब देते हुए तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि मैं इंच-इंच का बदला लूंगी, आपने मुझे और बंगाल को बदनाम किया है।

पहले भी हो चुकी है हेलीकॉप्टर को लेकर तकरार

इससे पहले भी अमित शाह के अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर को लैंडिंग की परमिशन नहीं दी गई है। साथ ही हर चरण के मतदान में हिंसक घटनाओं को लेकर भी भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर उंगली उठाई है। जबकि दूसरी तरफ ममता बनर्जी केंद्रीय बलों का इस्तेमाल कर मोदी सरकार पर चुनाव प्रभावित करने के आरोप लगा रही हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP President, Amit Shah, Jadavpur, west bengal, helicoptor landing
OUTLOOK 13 May, 2019
Advertisement