Advertisement
04 October 2016

भाजपा ने केजरीवाल से पूछा कि वह सेना पर विश्वास करते हैं या पाक पर

google

प्रसाद ने कहा कि केजरीवाल को सबूत मांगने की आड़ में सशस्त्र बलों के नेतृत्व, साहस और कुर्बानी को कमतर नहीं करना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल ने पड़ोसी देश को सेना को सवाल उठाने का मौका दिया है। भाजपा नेता ने कहा, यह काफी दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है कि आप नेता आज पाकिस्तानी मीडिया की सुर्खियों में थे क्योंकि कल के उनके बयान से भारतीय सेना के दावे पर सवाल उठाने का उन्हें मौका मिल गया। उसने आश्चर्य जताया कि वह पाकिस्तानी दुष्प्रचार से क्यों प्रभावित हैं।

उन्होंने कहा, जिस तरीके से सवाल पूछा गया उससे भारतीय सेना की कार्रवाई को लेकर सवाल खड़ा हो गया। अगर पाकिस्तानी मीडिया कुछ कह रही है तो भारत का कोई मुख्यमंत्री उससे क्यों प्रभावित होता है और सबूत मांगता है। प्रसाद ने कहा, अरविंद केजरीवाल आप पाकिस्तानी अखबार की सुर्खियों में हैं। क्या आपको पता है? एेसे समय में जब पूरा देश एक स्वर में बोल रहा है तो एक मुख्यमंत्री ने एेसा कुछ कहा जिससे पाकिस्तानी मीडिया और लोगों को भारतीय सेना की कार्रवाई के बारे में सवाल खड़ा करने का मौका मिल गया। इससे दुर्भाग्यपूर्ण और दुखदायी बात कुछ नहीं हो सकतीं। रविशंकर प्रसाद ने कहा, राजनीति अलग है लेकिन एेसा कुछ नहीं कहा जाना चाहिए जिससे हमारी सेना का मनोबल गिरे और वह अपमानित महसूस करे।

उन्होंने कहा कि भारत ने पाकिस्तान को सफलतापूर्वक राजनीतिक और कूटनीतिक स्तर पर अलग-थलग कर दिया है लेकिन केजरीवाल पाकिस्तानी मीडिया की खबरों से निर्देशित हो रहे हैं। केजरीवाल ने टेलीविजन पर दिए भाषण में लक्षित हमला के लिए नरेन्द्र मोदी को सलाम किया था लेकिन कुछ अंतरराष्‍ट्रीय मीडिया की खबरों और संयुक्त राष्‍ट्र समूह के बयान का भी जिक्र किया जिनमें लक्षित हमले की सत्यता पर सवाल खड़े किए गए थे। उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा कि वह पाकिस्तानी दुष्प्रचार से पर्दा हटाएं।

Advertisement

प्रसाद ने कहा कि सरकार ने प्रायोजित मीडिया की खबरों को गंभीरता से नहीं लिया है। उनका इशारा पाकिस्तान की सेना के निष्कर्ष की तरफ था जो संवाददाताओं को नियंत्रण रेखा के पास लेकर गई थी ताकि अपने दावे की पुष्टि कर सके कि भारतीय सेना ने कोई लक्षित हमला नहीं किया। उन्होंने कहा कि भारत ने कई देशों के राजदूतों को बताया और उन्होंने भारतीय सेना के अभियान का संज्ञान लिया।

प्रसाद ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम की भी लक्षित हमले पर उनके बयान के लिए निंदा की और कहा कि वह भी केजरीवाल की भाषा बोल रहे हैं। भाजपा नेता ने पूछा, क्या वह भी हमारे सैनिकों की क्षमता पर संदेह जता रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान का जिक्र किया जिसमें विपक्ष के दोनों नेताओं ने सरकार के कदम का समर्थन किया।

चिदंबरम ने सोनिया गांधी से स्पष्ट करने को कहा कि वह बताएं कि क्या चिदंबरम के बयान पार्टी का विचार है या नहीं अन्यथा उन्हें एेसे नेताओं को रोकना चाहिए। भाजपा नेता ने अभिनेता ओम पुरी की भी निंदा की जिन्होंने सैनिकों के खिलाफ अपमाजनक टिप्पणी की थी। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भारत, पाकिस्‍तान, रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री, सशस्‍त्र बल, सेना, आप, अरविंद केजरीवाल, india, pakistan, ravishankar prasad, army, arvind kejariwal
OUTLOOK 04 October, 2016
Advertisement