Advertisement
04 October 2019

महाराष्ट्र में भाजपा ने जारी की चौथी लिस्ट, विनोद तावड़े और एकनाथ खड़से का टिकट कटा

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सात प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा की इस सूची में भी पार्टी के तीन दिग्गज नेता एकनाथ खड़से, विनोद तावड़े और प्रकाश मेहता का नाम नहीं है। हालांकि पार्टी ने एकनाथ खड़से की बेटी रोहिणी खडसे को मुक्ताईनगर सीट से टिकट दिया है।

गौरतलब है कि चार अक्टूबर यानी आज चुनाव में नामांकन की आखिरी तारीख है और चौथी इस लिस्ट में बीजेपी ने सात उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। तावड़े की जगह बोरीवली सीट से सुनिल राणे को भाजपा ने टिकट दिया है। प्रकाश मेहता के स्थान पर घाटकोपर इस्ट से पराग शाह और राज पुरोहित की जगह कोलाबा से राहुल नार्वेकर को दिया टिकट गया है। वहीं खड़से की जगह मुक्ताईनगर से उनकी बेटी को टिकट मिला है।

गौरतलब है कि भाजपा की पहली लिस्ट में भी वरिष्ठ नेता एकनाथ खड़से का नाम नहीं था। इसके बाद भी उन्होंने मुक्ताईनगर से अपना नामांकन दाखिल कर दिया था। नामांकन दाखिल करने के बाद एकनाथ खड़से ने कहा था कि ''मैंने आज अपना नामांकन दाखिल किया है। मेरा नाम पार्टी द्वारा जारी की गई सूची में नहीं है, लेकिन मुझे टिकट मिलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। मुझे नहीं पता कि यह सीट शिवसेना के पास है या बीजेपी के पास है।'' अब इसी सीट से उनकी बेटी को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। लिहाजा उनके सुर नरम पड़ सकते हैं।

Advertisement

इन नामों की घोषणा

इस सूची में मुक्ताई नगर से रोहिणी खड़से, कटोल से चरण सिंह ठाकुर, तुमसार से प्रदीप पटोले, नासिक पूर्व से राहुल ढिकाले, गोलकोपुर पूर्व से पराग शाह और कोलाबा से राहुल नार्वेकर प्रत्याशी बनाया गया है।

आज है नामांकन की आखिरी तारीख

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख आज यानी 4 अक्टूबर है। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी आज पर्चा दाखिल कर दिया। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोटिंग होनी है। विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, fourth list, seven candidates, Maharashtra Assembly pollsBJP, fourth list, seven candidates, Maharashtra Assembly polls
OUTLOOK 04 October, 2019
Advertisement