Advertisement
02 August 2024

भाजपा को सत्ता चाहिए, लेकिन कोई जिम्मेदारी नहीं: पूर्वी दिल्ली में नाले में डूबने से हुई मौतों पर 'आप'

पूर्वी दिल्ली में जलभराव वाले नाले में गिरने से एक महिला और उसके तीन साल के बच्चे की मौत पर भाजपा की 'चुप्पी' की शुक्रवार को आलोचना की और कहा कि पार्टी सारी सत्ता चाहती है, लेकिन लोगों के लिए जिम्मेदारी नहीं लेना चाहती।

सत्तारूढ़ पार्टी ने परिवार के लिए वित्तीय सहायता और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने भाजपा पर "दोहरा मापदंड" अपनाने का आरोप लगाया।

Advertisement

उन्होंने कहा, "शुरू में जब घटना हुई तो भाजपा प्रवक्ता मौके पर गए और दावा किया कि यह पीडब्ल्यूडी का नाला है। लेकिन जब से यह स्पष्ट हो गया कि नाला डीडीए का है, तब से उन्होंने चुप्पी साध ली है। उपराज्यपाल डीडीए के अध्यक्ष हैं।"

उन्होंने आरोप लगाया, "भाजपा अब चुप क्यों है? उनके दोहरे मापदंड हैं।"

दिल्ली विकास प्राधिकरण ने कहा है कि जिस नाले में यह त्रासदी हुई थी, उसका एक बड़ा हिस्सा एमसीडी को सौंप दिया गया है, जबकि उसके नीचे का हिस्सा आरसीसी स्लैब से ढका हुआ है।

गाजीपुर में खोड़ा कॉलोनी के पास भारी बारिश के बीच बुधवार रात करीब आठ बजे तनुजा और उनका तीन साल का बेटा प्रियांश फिसलकर निर्माणाधीन नाले में गिर गए। बता दें कि घटना के समय दोनों साप्ताहिक बाजार से लौट रहे थे।

राय ने कहा कि दिल्ली सरकार शून्य शक्ति होने के बावजूद अपनी जिम्मेदारियों को पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल पूर्ण शक्ति चाहती है, लेकिन लोगों के लिए कुछ नहीं करना चाहती।

उन्होंने कहा, "हम मांग करते हैं कि मृतक मां-बेटे के परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान की जाए। उपराज्यपाल को दुर्घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: East Delhi, two dead, aam Aadmi party aap, bjp, drowning
OUTLOOK 02 August, 2024
Advertisement