Advertisement
07 October 2024

'जम्मू-कश्मीर में भाजपा को 35 सीटें मिलेंगी', भाजपा चीफ ने बताया सरकार बनाने का पूरा प्लान

जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रमुख रविन्द्र रैना ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी 35 सीटें हासिल करके क्षेत्र में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी और समान विचारधारा वाले तथा स्वतंत्र उम्मीदवारों की मदद से सरकार बनाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि उपराज्यपाल द्वारा पांच विधायकों का मनोनयन पुनर्गठन अधिनियम के अनुसार किया जा रहा है।

रैना ने जम्मू में संवाददाताओं से कहा, "हमें जम्मू-कश्मीर में 35 सीटें जीतने का भरोसा है और निर्दलीय तथा समान विचारधारा वाले समूहों के समर्थन से, जिन्हें करीब 15 सीटें मिलेंगी, हम सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 50 पार कर लेंगे।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "लोगों ने विकास और शांति के हमारे दृष्टिकोण का समर्थन करते हुए हमें वोट दिया है।"

उन्होंने कहा कि भाजपा असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार है और "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की रैलियों में भारी भीड़ द्वारा प्रदर्शित हमारी पार्टी के लिए भारी जनसमर्थन स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि लोगों ने भाजपा को वोट दिया है"।

उन्होंने कहा कि इन चुनावों में कांग्रेस को "करारी हार" का सामना करना पड़ेगा, जिससे भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बन जाएगी।

पार्टी के गठबंधन के मुद्दे पर उन्होंने कहा, "भाजपा ने 15 निर्दलीय और समान विचारधारा वाले उम्मीदवारों का समर्थन किया है, लेकिन इंजीनियर रशीद की पार्टी के साथ हमारा कोई गठबंधन नहीं है। वे (निर्दलीय और समान विचारधारा वाले समूह) जीत हासिल करेंगे। हम जम्मू-कश्मीर में सबसे ज्यादा वोट पाने वाली पार्टी बनेंगे।"

मतगणना से पहले भाजपा अपने मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक कर रही है, जिसमें वरिष्ठ नेता तरुण चुघ और राम माधव भाग ले रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर विधानसभा में पांच विधायकों के मनोनयन पर उन्होंने कहा, "पुनर्गठन अधिनियम संसद द्वारा पहले ही पारित किया जा चुका है। यह प्रक्रिया तदनुसार आगे बढ़ेगी... इसे संवैधानिक प्रक्रिया के हिस्से के रूप में उपराज्यपाल द्वारा आगे बढ़ाया जाएगा।"

यह पूछे जाने पर कि क्या नामांकन की प्रक्रिया अगली सरकार पर छोड़ देनी चाहिए, उन्होंने कहा, "एलजी द्वारा जो कुछ भी किया जा रहा है, वह कानून के अनुसार है। यह पुनर्गठन अधिनियम के अनुसार किया गया है।"  

90 सदस्यीय जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए मतों की गिनती मंगलवार को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu and Kashmir, bjp chief, ravinder raina, jammu kashmir, assembly elections
OUTLOOK 07 October, 2024
Advertisement