Advertisement
06 September 2016

गुलजारी लाल नंदा और मोरारजी भी राम मंदिर निर्माण के पक्ष में थे : कटियार

google

 

गोरक्षकों के मुद्दे पर पीएम मोदी के बयान से उलट उन्होंने कहा कि मैं नहीं मानता कि 70 से 80 फीसदी लोग गोरक्षा के नाम पर उगाही करते हैं। उन्होंने कहा कि 95 फीसदी गो भक्‍त हैंंजो गाय को मानते हैं और उनकी पूजा करते हैं। हां यह बात सही है कि गोशालाओं में रखरखाव की उचित व्‍यवस्‍था नहीं है। इसकी व्यवस्था को दुरुस्त किए जाने की जरूरत है।

हालांकि विधानसभा चुनावों में राम मंदिर के मुद्दा होने की बात से उन्होंने साफ इनकार किया। कटियार ने कहा कि हमारे लिए राम मंदिर का मुद्दा किनारे नहीं हुआ हैइसके लिए एक बार फिर से संगठन खड़ा करना होगा और आंदोलन करना होगा। यही नहीं कटियार ने पूर्व प्रधानमंत्री गुलजारी लाल नंदा की ओर से भी राम मंदिर मुद्दे को समर्थन मिलने का दावा किया। उन्होंने कहा कि कई बार गुलजारी लाल नंदा ने हिंदू सम्मेलनों में शिरकत की थी।

Advertisement

कटियार ने कहा कि मोरारजी देसाई भी राम मंदिर निर्माण चाहते थे और इसके लिए उन्होंने पोस्टकार्ड लिखा था। आजम खान और समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कटियार ने उन्हें जिन्ना के अजेंडे पर चलने वाला करार दिया।

भाजपा में दूसरे दलों के नेताओं को शामिल किए जाने के सवाल पर कटियार ने कहा कि क्या राम ने विभीषण को शामिल नहीं किया था। यदि हम विभीषण को शामिल नहीं करेंगे तो कौन बताएगा कि रावण की नाभि में अमृत है। उन्होंने कहा कि लोग हमारे दल में बिना बुलाए आ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भाजपा, विनय कटियार, राम मंदिर, गौ भक्‍त, विकास, उत्‍तर प्रदेश, चुनाव, uttar pradesh, bjp, vinay katiyar, ram temple, morarji desai
OUTLOOK 06 September, 2016
Advertisement