Advertisement
25 October 2024

भाजपा की 'ट्रिपल इंजन सरकार' ने महाराष्ट्र में आम आदमी की थाली से भोजन छीन लिया: खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों को लेकर भाजपा पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में पिछले दरवाजे से सत्ता हथियाने वाली 'ट्रिपल इंजन सरकार' ने आम आदमी की थाली से भोजन भी छीन लिया है।

उन्होंने कहा कि अब महाराष्ट्र ने भाजपा और उसके सहयोगियों के लिए विदाई के दरवाजे पूरी तरह से खोलने का फैसला कर लिया है, क्योंकि राज्य 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तैयारी कर रहा है।

हिंदी में लिखे एक पोस्ट में खड़गे ने कहा कि भाजपा द्वारा थोपी गई महंगाई ने महाराष्ट्र सहित देश के लोगों को बुरी तरह प्रभावित किया है और इसे ठीक करने के लिए इस पार्टी को सत्ता से हटाना जरूरी है।

Advertisement

उन्होंने आरोप लगाया, "महाराष्ट्र में पिछले दरवाजे से सत्ता हथियाने वाली भाजपा की ‘ट्रिपल इंजन सरकार’ ने आम आदमी की थाली से भोजन छीन लिया है।"

खड़गे ने दावा किया कि एक साधारण 'थाली' की कीमत में महज एक साल में 52 प्रतिशत की भारी वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा, "अक्टूबर 2023 और अक्टूबर 2024 के बीच, एक सामान्य शाकाहारी थाली में इस्तेमाल होने वाली सामग्री - टमाटर की कीमतों में 247 प्रतिशत की वृद्धि हुई है; लहसुन, जिसे वित्त मंत्री शायद नहीं खाते हैं, की कीमत में 128 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। औसतन, सभी सब्जियों की कीमतों में 89 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।"

खड़गे ने दावा किया कि खाद्य तेल, नमक, आटा - इनके दाम 18 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं। कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि भाजपा ने महंगाई के जाल के जरिए महाराष्ट्र के लोगों की आकांक्षाओं का गला घोंट दिया है।

खड़गे ने कहा, "महाराष्ट्र ने इस बार भाजपा और उसके सहयोगियों के लिए विदाई के दरवाजे पूरी तरह से खोलने का फैसला किया है!"

सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन में एकनाथ शिंदे की शिवसेना, भाजपा और अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी शामिल हैं। विपक्षी एमवीए में कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी (एसपी) शामिल हैं।

288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के लिए चुनाव 20 नवंबर को एक ही चरण में होंगे। मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी, जो कि वर्तमान महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल पूरा होने से एक दिन पहले है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, triple engine government, Maharashtra, congress, mallikarjun Kharge
OUTLOOK 25 October, 2024
Advertisement