Advertisement
18 July 2024

यूपी में पलटेगी सत्ता? भाजपा में दरार की अटकलों के बीच अखिलेश ने दिया ऑफर, कहा- '100 विधायक लाओ'

उत्तर प्रदेश भाजपा में दरार की अटकलों के बीच, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को एक्स पर एक गुप्त पोस्ट में, सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों से राज्य में नई सरकार बनाने के लिए पाला बदलने के लिए कहा।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "मानसून ऑफर: सौ लाओ, सरकार बनाओ।"

हालांकि यादव ने अपने पोस्ट में किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन एक वरिष्ठ सपा नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि यह भाजपा में उन लोगों के लिए एक संदेश था जो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से असंतुष्ट थे और पाला बदलना चाहते थे।

Advertisement

सपा नेता ने बताया, ''2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा ने 111 सीटें जीतीं और अगर हमें 100 असंतुष्ट भाजपा विधायकों का समर्थन मिलता है, तो हम आसानी से सरकार बना लेंगे।''

भाजपा की राज्य इकाई में दरार की अटकलों को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की बुधवार की एक्स पोस्ट से हवा मिली, जिसमें उन्होंने कहा था कि पार्टी सरकार से बड़ी है।

उन्होंने सभी मंत्रियों, विधायकों और जन प्रतिनिधियों से पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मान करने का भी आग्रह किया। इससे पहले, मौर्य ने मंगलवार को दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी लेकिन इस मुलाकात के बारे में न तो बीजेपी और न ही उपमुख्यमंत्री ने कुछ कहा। 

मौर्य और आदित्यनाथ के बीच रिश्तों में मधुरता कम होने की चर्चा लंबे समय से चल रही है। निजी बातचीत में, राज्य के कई भाजपा नेता, जिनमें लोकसभा चुनाव हारने वाले नेता भी शामिल हैं, मुख्यमंत्री की कार्यशैली की आलोचना करते रहे हैं और इसे अपनी हार के कारणों में से एक बताया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Akhilesh yadav, samajwadi party, uttar pradesh, cm yogi adityanath, keshav prasad maurya
OUTLOOK 18 July, 2024
Advertisement