Advertisement
26 July 2019

सीएम बनने से पहले येदियुरप्पा ने दिया अधिकारियों को निर्देश, कुमारस्वामी के आदेशों पर रोक

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने से पहले बी एस येदियुरप्पा ने सरकारी महकमे को कुमारस्वामी द्वारा जुलाई में दिए गए आदेशों को रोकने की हिदायत दी है। बी एस येदियुरप्पा ने सभी विभागों के प्रमुखों को कि एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाले गठबंधन की नई परियोजनाओं से संबंधित जारी किए गए आदेशों पर अगली समीक्षा तक रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। येदियुरप्पा के निर्देश के बाद मुख्य सचिव ने इस बाबत आदेश जारी किया है।

कर्नाटक के मुख्य सचिव टीएम विजय भास्कर ने डिप्टी सेक्रेटरी को पत्र लिखा है। इस पत्र में बीएस येदियुरप्पा ने सभी डिप्टी सेक्रेटरी को जुलाई में कार्यवाहक सीएम एचडी कुमारस्वामी द्वारा दिए गए आदेशों को रोकने के लिए आदेश दिया गया है। जब तक की ये मुख्य सचिव या फिर उप सचिव द्वारा देख नहीं लिए जाते हैं।

उन्होंने सभी तबादलों को भी रोक दिया है जिन्हें मंजूरी दे दी गई थी लेकिन निष्पादित नहीं किया गया था।

Advertisement

विजयभास्कर के इस पत्र में लिखा है, 'बीएस येदियुरप्पा ने निर्देश दिए हैं कि सभी उप सचिव उन सभी आदेशों को, जो तत्कालीन मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने जुलाई में दिए थे, तब तक के लिए रोक दें जब तक मुख्य सचिव उन्हें नहीं देख लेते।'

आज लेंगे शपथ

बता दें कि आज यानी शुक्रवार को कर्नाटक के बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री का शपथ लेंगे। येदियुरप्पा ने शुक्रवार को बेंगलुरू स्थित राजभवन में राज्यपाल वाजूभाई वाला के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है।

कुमारस्वामी की सरकार ने खोया विश्वासमत

काफी लंबे वक्त से चले आ रहे हैं कर्नाटक में सियासी घमासान का अंत 23 जुलाई को हो गया। जब कुमारस्वामी विश्वास मत साबित नहीं कर पाए। कर्नाटक विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव एचडी कुमारस्वामी ने पेश की थी। विश्वास मत के पक्ष में 99 वोट, जबकि विरोध में 105 वोट पड़े थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: bs Yediyurappa, departmental heads, hold orders, issued in July
OUTLOOK 26 July, 2019
Advertisement